वाराणसी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं पीएम नरेंद्र मोदी

चुनावी रण में मोदी से मुकाबले के लिए आ रहे हैं सभी दलों के प्रमुख

vinod.sharma@inext.co.in

VARANASI

एक के बाद एक कर लोकसभा चुनाव ने आखिरी चरण में कदम रख दिया है. रविवार को चुनाव का छठवां फेज खत्म हो गया. अब शेष रह गया है अंतिम फेज. कहने को यह अंतिम फेज है, लेकिन लड़ाई देश के सबसे बड़े फेस से है. जी हां, हम बात कर रहे हैं वाराणसी से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की. हालांकि चुनावी रण में मोदी से मुकाबला करने के लिए सभी दलों के सेनापति पहले से मौजूद हैं. उनका साथ देने के लिए 15 मई को सबसे पहले प्रियंका गांधी का आगमन होगा. इसके बाद 16 को अखिलेश यादव, मायावती, अजित सिंह आ रहे हैं. इनकी मौजूदगी में नरेंद्र मोदी की भी एंट्री तय है.

मालवीय प्रतिमा से रोड शो

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो 15 मई को होगा. इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ और बाबा काल भैरव मंदिर समेत अन्य देवालयों में दर्शन-पूजन करेंगी. मीडिया प्रभारी प्रो. सतीश कुमार राय ने बताया कि प्रियंका गांधी का रोड शो लंका स्थित महामना मालवीय प्रतिमा स्थल से शाम चार बजे आरंभ होगा, जो रविदास गेट, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुर, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होकर विश्वनाथ मंदिर गेट संख्या चार पर रात दस बजे समाप्त होगा. रास्ते में जगह-जगह स्वागत बूथ भी होंगे. सात किमी का रोड शो छह घंटे में पूरा होने की उम्मीद है. इस दौरान जनता से सीधा संवाद भी करेंगी.

सीरगोवर्धन में गठबंधन की रैली

सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव के समर्थन में चुनावी सभा करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा चीफ मायावती और रालोद मुखिया अजित सिंह 16 मई को आएंगे. सीरगोवर्धन में शाम करीब 4 बजे गठबंधन की रैली होगी. सभा के बाद तीनों नेता रविदास मंदिर में मत्था टेकेंगे और गढ़वाघाट आश्रम में संत सरनानंद से आशीर्वाद भी लेंगे.

तीन दिन रुकेंगे पीएम मोदी

वाराणसी से चुनाव लड़ रहे पीएम नरेंद्र मोदी 16 मई को मिर्जापुर की सभा के बाद सीधे अपने चुनावी क्षेत्र में आ जाएंगे. प्रत्याशी होने के नाते वे मतदान तक रुक सकते हैं. पार्टी ने बताया कि पीएम मोदी तीन दिन रुककर यहां की जनता से संवाद, रोड शो और रैली कर सकते हैं. इन कार्यक्रमों की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को वाराणसी आ जाएंगे.