- प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी ने विकास कायरें की समीक्षा की

- शहर में शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

varanasi@inext.co.in

VARANASI

प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी रजनीश दुबे ने वाराणसी में हो रहे विकास कार्यो की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर हर हाल में दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा. शहर में शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और एडीएम प्रोटोकॉल को शौचालयों का स्थलीय निरीक्षण का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि बनारस में रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं. कमिश्नर और डीएम से लापरवाह अधिकारियों को दंडित और अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करने को कहा.

शहर में पेंटिंग का अच्छा काम हुआ

प्रमुख सचिव ने कहा कि अधिकारी लीडरशिप विकसित करें. ताकि आपकी पूरी टीम काम करे. ग्रास रूट लेवल पर काम हो. ग्रास रूट स्तर पर काम में लापरवाही और गड़बड़ी करने वालों को दंडित करें तथा अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करें. आज दिल्ली और राष्ट्रीय बैठकों में उत्तर प्रदेश अगली पंक्ति में रहता है. वाराणसी में नीर उद्यम, पेंटिंग का अच्छा काम हुआ है. यह सब्जी उत्पादन का क्षेत्र है. इसकी प्रोसेसिंग व वैल्यू एंड प्रोडक्ट तैयार करें.

शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करें

सड़क निर्माण और अन्य निर्माण कायरें को जिला स्तरीय अधिकारी स्वयं बीच-बीच में मौके पर जाकर गुणवत्ता व कार्य प्रगति को देखें. केवल जेई और ठेकेदारों पर नहीं छोड़ें. सड़कों को गड्ढा मुक्त करें. लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर दिसंबर तक पूरा होगा. मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार व प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना की धीमी प्रगति पर जिला उद्योग विभाग के कायरें पर असंतोष व्यक्त किया.