नदेसर मार्केट ने किया 'बिन में फेंक' अभियान को सपोर्ट

पब्लिक ने भी सड़कों पर फैले कूडे़ की फोटो की शेयर

<नदेसर मार्केट ने किया 'बिन में फेंक' अभियान को सपोर्ट

पब्लिक ने भी सड़कों पर फैले कूडे़ की फोटो की शेयर

VARANASI

VARANASI

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी के 'बिन में फेंक' अभियान को पब्लिक के बाद दुकानदारों का भी सपोर्ट मिल रहा है। लोगों ने घर के आसपास सड़क पर फेंके गये कूड़े की फोटो शेयर की। साथ ही नदेसर मार्केट के दुकानदारों ने कूड़े को डस्टबिन में ही डालने की शपथ ली। किसी भी स्थिति में कूड़े को सड़क पर नहीं फेंकने का भरोसा दिलाया। जरूरत पड़ने पर खुद ही डस्टबिन की व्यवस्था करने की बात कही।

निभाएंगे जिम्मेदारी

नदेसर मार्केट में कार ऐसेसरीज और ऑटो पा‌र्ट्स का कारोबार होता है। अधिकतर दुकानदार सामान निकालने के बाद रैपर और प्लास्टिक सड़कों पर ही फेंक देते हैं। इससे गंदगी फैलती है। रेडियो सिटी द्वारा जागरूक करने पर स्थानीय दुकानदारों ने 'बिन में फेंक' अभियान का सपोर्ट किया। गुरुवार को दुकानदारों ने डस्टबिन में ही रैपर और प्लास्टिक फेंकने की शपथ ली। कहा कि चार-पांच दुकानदार मिलकर खुद डस्टबिन लगाएंगे। वाराणसी को साफ रखने की जिम्मेदारी सभी की है।

पांडेयपुर स्थित संकटा नगर कालोनी में डस्टबिन नहीं है। स्थानीय लोग घरों का कूड़ा सड़क पर फेंक देते हैं, जिससे नारकीय स्थिति रहती है।

-रेखा सिंह

बजरडीहा क्षेत्र में डस्टबिन की संख्या बहुत कम है। जहां है, उसमें क्00 से अधिक घरों का कूड़ा फेंका जाता है। अक्सर भर जाने के बाद सड़क पर बिखरा रहता है।

-वसीम अहमद

सोनिया इलाके के काजीपुर मोहल्ले में डस्टबिन नहीं है। कूड़े की गाड़ी को ही डस्टबिन बना दिया गया है, जिसमें कूड़ा डाला जाता है। कई बार शिकायत की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

-रवि शर्मा