-सिगरा स्थित मॉल में फिल्म देखने पहुंचे काशी विद्यापीठ के छात्रनेता संग सुरक्षाकर्मियों की हुई मारपीट

- नाराज छात्रों ने घंटों किया उत्पात, थाने से लेकर मॉल तक चलता रहा हंगामा

-सुरक्षा के मद्देनजर पब्लिक को बाहर निकालकर मॉल खाली कराया गया

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

संडे को लेकर सिटी के लोगों ने लंबी-चौड़ी प्लैनिंग की थी। फैमिली संग मॉल में मौज मस्ती करने जाएंगे, खाने-पीने के साथ मार्केटिंग करेंगे। लेकिन सारी प्लैनिंग पर पानी फिर गया। इसकी वजह बने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रनेता और मॉल सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट। रविवार की शाम विद्यापीठ का छात्रसंघ महामंत्री अनित पटेल चार दोस्तों संग मॉल में फिल्म देखने पहुंचा था। वहां सिक्योरिटी गा‌र्ड्स के साथ उसकी मारपीट हो गई। इसके बाद छात्रनेता के समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। सिगरा थाने पर देर तक हंगामा किया। मॉल पर पत्थरबाजी की। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने मॉल में मौजूद लोगों को बाहर निकाल दिया। इससे छुट्टी के दिन मौज-मस्ती करने आए लोगों को मायूस होना पड़ा।

पहले बात फिर चला मुक्का-लात

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का छात्रसंघ महामंत्री अनित पटेल शाम को साढ़े चार बजे दोस्तों संग फिल्म देखने सिगरा स्थित मॉल पहुंचा था। आरोप है कि वहां लाइन लगाकर अंदर जाने की बात पर सुरक्षाकर्मियों ने अनित पटेल का कॉलर पकड़कर उसे धक्का दे दिया। जिसके बाद बात बढ़ी और सुरक्षाकर्मियों ने छात्रसंघ महामंत्री और उसके संग मौजूद अखिलेश सिंह को पीट दिया। इसकी जानकारी विद्यापीठ के छात्रों को हुई तो बड़ी संख्या में जमा हो गए। हंगामा करते हुए मॉल में तोड़फोड़ किया। इसके बाद सिगरा थाने पहुंच कार्रवाई की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों संग दोनों भुक्तभोगी थाने के बाहर बैठ गए। उनका कहना था कि मॉल सुरक्षाकर्मियों ने उनको मारा और मोबाइल भी छीना है।

पथराव कर तोड़े शीशे

सिगरा थाने के बाहर धरने पर बैठे मॉल के मालिक समेत मैनेजर और आरोपी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। पुलिस का ढुलमुल रवैया देखकर नाराज छात्र एक बार फिर मॉल की ओर दौड़ पड़े। मेन गेट को तोड़ने के जमकर पत्थरबाजी की। इससे मॉल के बाहर लगा शीशा टूट गया। छात्रों का उत्पात देखकर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। छात्रों को खदेड़ने के बाद मॉल के अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकाल दिया। इस बीच छात्र एक बार फिर से थाने पहुंच गए। लगभग दो घंटे के इस उत्पात के बाद पुलिस ने अनित पटेल की तहरीर पर मॉल के मालिक मनीष तलवार, मैनेजर बीएन शुक्ला समेत सुरक्षाकर्मियों बेलाल और स्वतंत्र के खिलाफ लूट, मारपीट और धमकी का मुकदमा कायम कर मॉल मैनेजर को पकड़ लिया है। सुरक्षाकर्मी फरार हो गए हैं।

मारी गई पब्लिक बेचारी

छात्रनेताओं और मॉल सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट में पिस गई पब्लिक। रविवार को देर तक चले बवाल के बाद मॉल में मौज-मस्ती करने वालों को फजीहत झेलनी पड़ी। मॉल से उन्हें बाहर कर दिया गया। हालांकि मॉल रात आठ बजे फिर से खुल गया लेकिन उसमें भीड़ कम ही रही।