-पुलिस ने चेकिंग के दौरान 35 मोटर साइकिल सहित चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

-अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस को मिलें 17 नंबर प्लेट, दो तमंचा व अदद कारतूस हुए बरामद

ALLAHABAD: जनपद में लगातार बढ़ती वाहन चोरी की वारदात से जहां एक तरफ वाहन चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है। तो वहीं दूसरी तरफ शहरवासी भी वाहन चोरी की वारदात से परेशान हो चुके हैं। शुक्रवार को नैनी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ऐसे ही बड़े वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर बड़ी मात्रा में दो पहिया वाहनों का जखीरा बरामद किया है। वहीं पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से दो तमंचा और कारतूस बरामद किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए चोर जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों से वाहन चोरी किया करते थे और उसे बेचा करते थे।

सभी पकड़े गए शातिर चोर है

एसएसपी जोगिंदर कुमार के दिशा निर्देश पर शहर भर में वाहन चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए लगातार दो पहिया वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। नैनी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ऐसे ही बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में एसपी क्राइम रामाकांत व एसपी यमुनापार अशोक कुमार राय द्वारा थाने में प्रेस के समाने इस गैंग का खुलासा किया। एसपी के मुताबिक करछना सीओ के नेतृत्व में नैनी पुलिस पुराने ब्रिज के निकट वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने रमेश पटेल व मोहसिन को बाइक से आते हुए देखा, तो वह भागने लगे। इसपर पुलिस ने उन्हें दौड़कर पकड़ लिया। पुलिस बाइक के कागजात की छानबीन की तो उनके पास कुछ नहीं था। उनकी तलाशी ली गई तो दोनों के कब्जे से दो तमंचा बरामद हुआ। पुलिस ने थाने पर लेकर जब इनसे कड़ाई से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। इन लोगों ने चोरी की कई वारदातों को स्वीकार किया।

निशानदेही पर हुई 33 बाइक बरामद

पुलिस की पूछताछ में रमेश पटेल ने बताया कि वह वाहन चोरी का एक गिरोह संचालित करता है। और चोरी के कई वाहन उसने गुंजन ढाबे के निकट एक बाउंड्री के अंदर छुपा रखा है। इन वाहनों की देखरेख उसके दो सदस्य कर रहे हैं। इस पर पुलिस ने तत्काल जाल बिछाकर मौके से सदस्य आनंद विश्वकर्मा सहित 11 वाहन बरामद कर लिया। इसके अलावा दोबारा पूछताछ में पुलिस ने रमेश के घर से पांच और मोहसिन के घर से चार वाहन चोरी के बरामद किया। इनके अलावा पुलिस ने कांटी गांव से कल्लू सोनकर और नौ से अधिक वाहन बरामद किए हैं।

बरामदगी का विवरण

-33 अदद चोरी के वाहन

-17 नंबर प्लेट विभिन्न नंबरों के

-2 अदद देशी तमंचा व दो अदद कारतूस

गिरफ्तार अभियुक्त

-रमेश पटेल पुत्र बिंदेश्वरी प्रसाद गांव तवरिया थाना करछना

-मोहसिन पुत्र लल्लन निवासी करेहा थाना करछना

-आंनद विश्वकर्मा पुत्र गंगाराम निवासी हथिगन का पुरवा थाना घूरपुर

-कल्लू सोनकर पुत्र नत्थू सोनकर कांटी थाना घूरपुर