-कुकिंग गैस का रेट बढ़ते ही कई संगठनों ने जताया विरोध

-महिलाओं ने कूड़े में फेंका सिलेंडर तो सपाइयों ने गंगा में बहाया

VARANASI

कुकिंग गैस सिलेंडर के रेट में 144 रुपये बढ़ने के बाद गुरुवार को जमकर प्रदर्शन हुआ। किचन का बजट क्या गड़बड़ाया महिलाएं आग बबूला हो गयीं। विरोध में लक्सा इलाके की महिलाओं ने सिलेंडर को डस्टबिन में फेंककर विरोध जताया। जिसमें महिलाओं ने घर से सिलेंडर लाकर डस्टबिन में फेंक दिया। उनका कहना था कि कम से कम सिलेंडर न रहने पर महंगाई का बोझ तो नहीं पड़ेगा। इसमें संध्या, आरती, सोनाली, रूपा, संदीप मिश्रा सहित अन्य शामिल रहे। वाराणसी एलपीजी वितरक संघ के प्रवक्ता मनीष चौबे ने बताया कि 14 किलो के गैस सिलेंडर का रेट पहले 773 रुपये था, जो बढ़कर अब 918 रुपये हो गया है।

गंगा में बहा दिया सिलेंडर

विरोध में शिवाला घाट के सामने गंगा में गुरुवार दोपहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिलेंडर को गंगा में बहा दिया। समाजवादी पार्टी कैंट विधानसभा के बैनर तले समाजवादी पार्षद दल के नेता कमल पटेल, विवेक यादव और शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दिलीप कश्यप, आलोक गुप्ता, दिनेश पटेल, पप्पू पांडेय, गौरव श्रीवास्तव सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

सड़क पर रख दिया सिलेंडर

कुकिंग गैस के रेट में बढ़ोत्तरी के खिलाफ गुरुवार को महानगर कांग्रेस कमेटी व महानगर युवा कांग्रेस की ओर से पांडेयपुर चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने सिलेंडर लेकर विरोध किया। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि पहले से ही खाने-पीने की चीजें जबरदस्त महंगी हैं अब तो संवेदनहीन केंद्र सरकार ने घरेलू गैस के मूल्य में भारी इजाफा किया गया है। संयोजन पूर्व महानगर महासचिव मनीष चौबे व महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस मयंक चौबे ने किया। विरोध प्रदर्शन में अशोक सिंह, रोहित दुबे, विनीत चौबे, ऋषभ पांडेय, परवेज खान, महेश चौबे, आदर्श चौबे सहित अन्य लोग थे।