-छात्रों के ज्ञापन पर नगर आयुक्त आज पहुंचेंगे मुर्दा व्हीकल स्टैंड की कंडीशन जानने, HCPG college के स्टूडेंट लीडर्स ने सौंपा ज्ञापन

-स्टूडेंट्स सहित पब्लिक को होने वाली परेशानियों के निराकरण का करेंगे भरसक प्रयास

VARANASI:

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर चल रहे मुर्दा स्टैंड की हकीकत जानने के लिए छात्रों के दबाव में ख्ब् जनवरी को नगर आयुक्त उमाकांत त्रिपाठी खुद मैदागिन पहुंचकर मुर्दा स्टैंड एरिया का इंस्पेक्शन करेंगे। इस दौरान वह स्टूडेंट्स सहित व्यापारियों के अलावा पब्लिक को होने वाली परेशानियों का निराकरण करने का भरसक प्रयास भी करेंगे। मुर्दा स्टैंड को कहां ट्रांसफर करना है, उच्चाधिकारियों से मिलकर इसका भी क्लू निकालेंगे। शुक्रवार को हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष शंभू बेनवंशी व सछास के महानगर अध्यक्ष अवनीश यादव के नेतृत्व में छात्र नेताओं ने नगर आयुक्त से मुलाकात कर मुर्दा स्टैंड हटाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

80 फीट की रोड हुई आठ फीट

छात्रों ने नगर आयुक्त दिए ज्ञापन में दर्शाया है कि मैदागिन चौराहे से हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज की सड़क अस्सी फीट की है। लेकिन मुर्दा वाहन स्टैंड सहित अतिक्रमण के कारण सड़क आठ फीट से भी कम हो गई है। जिससे आवागमन में छात्र-छात्राओं सहित महिलाओं को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। पब्लिक को ट्रैफिक जाम के चलते आए दिन प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है। इसके अलावा चोरी की भी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ज्ञापन के मुताबिक छात्र-छात्राओं की साइकिलें कॉलेज के बाहर से डेली चोरी हो रही हैं।

स्टैंड हटाने का अनुरोध

छात्र नेताओं की ओर से नगर आयुक्त को दिये गए ज्ञापन को नगर आयुक्त ने मुर्दा वाहन स्टैंड हटाने के मामले को डीएम, एससपी व ट्रैफिक एसपी को भी ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन में टै्रफिक एसपी से कॉलेज के मेन गेट से मुर्दा स्टैंड हटाने व लगने वाली ट्रैफिक की प्रॉब्लम को सॉल्व कराने का अनुरोध किया गया है।

छात्र नेताओं ने भरी हुंकार

छात्र हितों सहित पब्लिक का ध्यान रखते हुए समाजवादी छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष अवनीश यादव विक्की ने डीएम से मुर्दा वाहन स्टैंड हटवाने की अपील की है। कॉलेज के गेट से मुर्दा स्टैंड हट जाने से स्टूडेंट्स, पेशेंट्स सहित पब्लिक को काफी राहत भरा सुकून देगी। इस दौरान छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल, राहुल सिंह यादव, हर्षित सिंह, अमित विश्वकर्मा, जयशंकर लालू, अविनाश जायसवाल, विरेंद्र सिंह, कलीम अशरफ, हिमांशु चतुर्वेदी, रवि पांडेय, निशांत श्रीवास्तव ने मुर्दा स्टैंड हटाने की मांग की है।

छात्रों का ज्ञापन मिला है। मुर्दा वाहन स्टैंड की हकीकत जानने के लिए मैं मौके पर स्वयं जाऊंगा। उच्चाधिकारियों को भी इस मसले से अवगत करा दिया गया है।

उमाकांत त्रिपाठी

नगर आयुक्त