-कमिश्नर ने की मंडल के जिलों के विकास कार्यो की समीक्षा

-अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए 15 दिन का दिया वक्त

VARANASI

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने शुक्रवार को अनुश्रवण कक्ष में विकास कार्यो की समीक्षा की। सभी जिलों के लोहिया ग्राम सभाओं में विकास कार्यो को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराने का निर्देश दिया। शत-प्रतिशत शौचालय व आवास पूरा न होने पर जिम्मेदार अफसरों को अल्टीमेटम देते हुए क्भ् दिन में कार्य पूरा कराने को कहा। गाजीपुर के ग्राम मौरा में पिछले दो माह से ट्रांसफॉर्मर खराब होने की जानकारी पर जेई के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए जवाब तलब किया।

अधिकारियों को किया तलब

कुक्कुट विकास योजनान्तर्गत पोल्ट्री फॉर्मो की प्रगति की स्थिति गाजीपुर और बनारस में खराब होने पर नाराजगी जतायी। चार दिन की मोहलत देते हुए मंडल के जिलों के मुख्य पशु चिकित्साधिकारियों सहित उपनिदेशक पशुपालन को तलब किया। सीसी रोड व केसी ड्रेन निर्माण न कराने पर जेई के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। अपूर्ण अस्पताल भवन एवं चन्दौली में कई थानों का निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं होने पर राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक की जमकर क्लास ली। कमिश्नर ने पुष्टाहार वितरण वितरण की जांच का व धान क्रय केंद्रों को सक्रिय किए जाने का निर्देश दिया।

पात्रता की करें जांच

लोहिया आवास के संबंध में मिल रही शिकायतों को देखते हुए कमिश्नर ने लाभार्थियों की पात्रता की जांच कराने के निर्देश दिए। जौनपुर के ग्राम सभा जमालुद्द्ीनुपर तथा गाजीपुर के रूहीमपुर एवं चंदौली के कल्यानीपुर चक सहित क्0-क्ख् ग्राम सभाओं में कोटेदार द्वारा तय मूल्य से अधिक धनराशि वसूली किए जाने पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

गाजीपुर में क्फ् अपूर्ण विद्यालय भवनों के निर्माण कार्यो में गड़बड़ी पर जिम्मेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के विभागीय दावे के बाद भी इसकी कॉपी उपलब्ध नहीं कराने पर फटकार लगायी। कहा कि संबंधित प्रिंसिपल्स की ओर से गबन किया गया है। तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। बैठक में डीएम बनारस योगेश्वर राम मिश्र, जौनपुर के भानु चन्द गोस्वामी, चंदौली के कुमार प्रशांत, संयुक्त विकास आयुक्त राजीव बनकटा समेत सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।