-शहर में कई जगहों पर आयोजित हुआ होली मिलन समारोह में

-लोगों ने भजन और कवि सम्मेलन का लिया आनंद

VARANASI

रंगों की होली के बाद शहर में होली मिलन समारोह का सिलसिला शुरू हो गया है। कई जगहों पर अलग-अलग संस्थाओं की ओर से मनमोहक कार्यक्रम हुए। इसमें लोगों ने एक-दूसरे पर अबीर-गुलाल उड़ाये। गले मिल एक-दूसरे के प्रति प्रेम का भाव दर्शाया। कहीं कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ तो कहीं फूलों की होली हुई।

उड़ीं गुलाब की पंखुडि़यां

मारवाड़ी युवक संघ की ओर से लक्सा स्थित संघ भवन में आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल सभी ने एक-दूसरे पर गुलाब की पंखुडि़यां बरसायीं। केशव जालान ने होली के महत्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डॉ। बैजनाथ प्रसाद, अजय मोदी, उमाशंकर पोद्दार, राजीव जैपुरिया, शिव कुमार अग्रवाल, सुरेश तुलस्यान, दीनानाथ झुनझुनवाला आदि मौजूद रहे। लक्सा स्थित श्याम मंदिर में आयोजित होली मिलन समारोह में श्रद्धालुओं ने सवा मन गुलाब की पंखुडि़यों से प्रभु संग होली खेली। इस दौरान भजन आदि भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में प्रमोद बजाज, चंदन तोदी, जयप्रकाश, विजय अग्रवाल आदि रहे। दुर्गाकुंड स्थित त्रिदेव मंदिर में राणी सती श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से गुलाब की होली हुई। कोलकाता से आए कलाकारों ने भजन प्रस्तुत किया। इस दौरान नारायण खेमका, विनोद मुदड़ा, सुनील अग्रवाल, उमाशंकर आदि मौजूद रहे।

'दुनिया की है शान बनारस'

होली की शाम को भारतेंदु अकादमी की ओर से टाउनहाल मैदान में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बनारस के अलावा दूसरे शहरों से आए रचनाकारों ने अपनी रचना प्रस्तुत की। किशोर बनारसी ने सुनाया 'दुनिया की है शान बनारस, भांग घुटी का जाम बनारस' चिंतित बनारसी ने सुनाया 'शौहर मिल गया मेरा आवारा' बदरी विशाल, सिद्धनाथ शर्मा, रमेश पाण्डेय ने भी अपनी रचना प्रस्तुत की।