चुनावी रणभूमि में दलों के प्रत्याशियों से मांगेंगे जवाब

देश की समस्याओं से पीएम को अवगत कराएंगे निर्दल

varanasi@inext.co.in

VARANASI

वाराणसी संसदीय सीट से तेज बहादुर यादव के आउट होने के बावजूद मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है. भाजपा, कांग्रेस और सपा के अलावा 20 राजनीतिक पार्टियों की मौजूदगी वाराणसी में दिखनी शुरू हो गयी है. हर दल का दावा है कि उनकी लड़ाई सीधे भाजपा प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी से है. इन सब के बीच नौ निर्दल प्रत्याशी हर दल को घेरने की तैयारी कर रहे हैं.

सभी दलों ने दिया है धोखा

मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्रों की जांच के बाद 31 प्रत्याशियों को चुनावी रणभूमि में उतरने की इजाजत मिल गयी. इसके साथ ही निर्दलीयों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र से बापू का रूप धारण कर आए मनोहर आनंद राव पाटिल कहते हैं कि सभी राजनीतिक दलों ने जनता को धोखा दिया है. पांच साल में देश में खूब विकास का दावा किया जा रहा है. मैं महाराष्ट्र से आ रहा हूं, मुझे कहीं भी विकास नहीं दिखा. विकास के ही मुद्दे पर हर राजनीतिक दल से सवाल किया जाएगा. निर्दल प्रत्याशी मानव कहते हैं कि राजनीतिक पार्टियां झूठे वादे कर किसानों को धोखा दे रही हैं. किसानों के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से लेकर हर राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों से जनता व किसानों के हित को लेकर घेरने का प्रयास करेंगे. चंद्रिका प्रसाद कहते हैं कि हर दल सिर्फ जनता को धोखा देने का काम कर रहा है. सभी दलों को आगाह करने के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं.

अब सिम्बल का है इंतजार

भाजपा, कांग्रेस और सपा को छोड़कर सभी 28 प्रत्याशियों को सिम्बल का इंतजार है. इसमें निर्दल भी शामिल हैं. निर्दल कहते हैं कि 2 मई को नामांकन वापसी के बाद निर्वाचन आयोग द्वारा सिम्बल अलॉट किया जाएगा. सिम्बल मिलने के बाद ही चुनाव प्रचार में तेजी आएगी और मुद्दों पर चर्चा होगी.

निर्दल प्रत्याशियों की सूची

1- इसतारी सुन्नम

2- राजकुमार सोनी

3-मनीष श्रीवास्तव

4- मानव

5- सुनील कुमार

6- चंद्रिका प्रसाद

7-राजेंद्र गांधी

8- मनोहर आनंद राव पाटिल

9- अतीक अहमद