- बीएचयू में आयोजित सम्मान समारोह में बोलीं केंद्रीय मंत्री

- आईआईटी-जेईई और नीट के सफल छात्रों को किया सम्मानित

जब यहां के सांसद ही असाधारण व्यक्तित्व के धनी हैं तो यहां के छात्रों में अपार योग्यताएं होना लाजिमी है। जीवन में सफल होने के लिए कठिन परिश्रम के साथ अपनी कमियों, गलतियों से प्यार करने की जरूरत है। जब आप ऐसा करते हैं तो खुद में सुधार लाते ही हैं, अपने सफलता की पटकथा भी लिखते हैं। देश के प्रतिभावान छात्रों को शनिवार को बीएचयू में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सफलता का मंत्र दिया।

स्वतंत्रता भवन सभागार में समारोह

बीएचयू स्थित स्वतंत्रता भवन सभागार में शनिवार को आकाश कोचिंग संस्था की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में चीफ गेस्ट पहुंचीं केंद्रीय महिला बाल विकास तथा वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि डॉक्टर के रूप में हमें अपना दायित्व पहचानना होगा। तय करना होगा कि हमारे कार्य समाजहित के लिए हों। जीवन में सफल होने के लिए कठिन परिश्रम करना होता है।

अक्षत समेत सफल छात्रों का सम्मान

इसके पूर्व अखिल भारतीय स्तर पर एम्स व नीट की परीक्षा में तीसरा व प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने वाले संस्था के छात्र अक्षत कौशिक संग आईआईटी-जेईई व नीट के अन्य सफल छात्रों को सम्मानित किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी सफल छात्रों के माता-पिता को उनके समर्पण और ऐसा न करने से चूक गए छात्रों को उनके प्रयासों के लिए साधुवाद भी दिया।