- कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने ग्रामीणों से पूछा हालचाल

- दोषी पाये गए पुलिसकर्मी तो बख्शा नहीं जाएगा

VARANASI

जंसा थाना क्षेत्र के हरसोस गांव में गुरुवार को पहुंचे प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर ने ग्रामीणों के आंसू पोंछे। उन्होंने पीडि़त लोगों का हालचाल लिया और शांति बनाने की अपील की। गांव वालों से कहा कि भय मन से निकाल कर गांव छोड़कर गए लोगों को वापस बुला लिया जाए, अब किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। वहीं घटना की भ‌र्त्सना करते हुए कहा कि हरसोस में हुई घटना की समीक्षा होगी। यदि पुलिसकर्मी भी दोषी पाये जायेंगे तो उन्हें भी नहीं बख्शा जाएगा, अब कोई भी कार्रवाई किसी के ऊपर नहीं होगी।

बोले, नेतागिरी में न पड़ें ग्रामीण

मंत्री ने कहा कि कुछ लोग बेवजह इस मामले में नेतागिरी कर रहे हैं, गांव के लोग नेतागीरी में न पड़ें। गांव में कोई दिक्कत नहीं होगी, सभी लोग शांति माहौल बना कर रहे हैं। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री से बात हो गई है। समीक्षा के बाद जो लोग घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। पहला लक्ष्य क्षेत्र से भय का वातावरण खत्म करना है। हम चाहते हैं कि लोग अपने घरों में आकर शांतिपूर्ण वातावरण के साथ रहें। ग्रामीण और पुलिस दोनों नहीं चाहते कि इस प्रकार की कोई घटना हो लेकिन दुर्भाग्य है कि यह घटना हो गई।

शराब की दुकान हटाने की मांग

ग्रामीणों ने मंत्री से हरसोस बाजार से शराब की दुकानों को तत्काल हटाने की मांग की। वहीं जंसा पुलिस चौकी को जंसाबाजार से हटाने के लिए उन्होंने थानाध्यक्ष को एक प्रस्ताव बनाकर भेजने का निर्देश दिया ताकि जंसा चौकी को अन्यत्र स्थापित किया जाए। क्योंकि जंसा थाना और चौकी के अंतर की दूरी मात्र एक किलोमीटर है ग्रामीणों ने हरसोस बाजार या उसके पास चौकी स्थापित करने की मांग की। ग्राम प्रधान ने जमीन देने के लिए अपनी सहमति भी व्यक्त की है।