RANCHI

रांची आनेवाली ट्रेनों के देरी से आने का सिलसिला जारी है। इनमें टाटा-झारसुगुडा पैसेंजर एक घंटे, जम्मूतवी-राउरकेला एक्सप्रेस तीन घंटे फ्0 मिनट और झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस 8 घंटे की देरी से मंगलवार को रांची आई। बारिश की वजह से पैसेंजर्स को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सावन होने की वजह से स्टेशन पर पैसेंजर्स की काफी भीड़ रह रही है।

रिम्स में गार्डो को दो माह से वेतन नहीं

राज्य के सबसे बड़े हास्पिटल रिम्स में ड्यूटी में तैनात गा‌र्ड्स को पिछले दो माह से वेतन नहीं दिया गया है। जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहा तक कि अब तो उन्हें खाने के लिए भी मांगकर काम चलाना पड़ रहा है, जो चिंता का विषय है। गा‌र्ड्स की इस परेशानी से सिक्योरिटी एजेंसी को कोई लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद ये गा‌र्ड्स हास्पिटल में अपनी ड्यूटी पर तैनात है। रिम्स प्रबंधन की ओर से गा‌र्ड्स को पेमेंट के लिए हर माह एजेंसी को लाखों रुपए दिए जाते है। इसके बावजूद उनका पेमेंट नहीं किया जा रहा है। पेमेंट के बारे में पूछे जाने पर एजेंसी ने तत्काल सभी गा‌र्ड्स से आफिस में अपने कागजात जमा करने को कहा है।

आलोक्स अल्पाइन में एसएससी जीडी का स्पेशल बैच

आलोक्स अल्पाइन कैरियर मेकर्स में सिपाही जीडी का स्पेशल बैच शुरू किया जा रहा है। जिसमें सोमवार से शुक्रवार तक मैथ, रिजनिंग और जीएस की क्लास होगी। साथ ही हिंदी की क्लास शनिवार और रविवार को ली जाएगी। इसके लिए जो भी क्लास ली जाएगी वह पूरी तरह से जीडी पर ही फोकस्ड होगी। डायरेक्टर ने बताया कि अबतक इंस्टीट्यूट से ब्00 से अधिक स्टूडेंट्स सफल हो चुके है और विभिन्न राज्यों में अपनी सेवा दे रहे है। इंस्टीट्यूट में एससी-एसटी स्टूडेंट्स को स्पेशल छूट दी जा रही है, वहीं फिजिकली चैलेंज्ड को भ्0 परसेंट की छूट दी जाएगी। नया बैच क्9 अगस्त से शुरू होगा।