पांच बिन्दुओं पर फोकस कर शहर में चलेगा विशेष अभियान

VARANASI

टै्रफिक रूल्स तोड़ने वाले वाहन चालकों के खिलाफ एसएसपी के निर्देश पर शनिवार से एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी गई। गलत नंबर प्लेट, बिना नंबर के चलने वाली गाडि़यों के साथ ही डग्गामार वाहन के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। टै्रफिक जाम की वजह बन रही गलत साइड पार्किंग पर भी सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस लाइंस स्थित हेडक्वार्टर पर शनिवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने टै्रफिक एसपी श्रवण सिंह की मौजूदगी में टै्रफिक पुलिस के साथ मीटिंग की। एसएसपी ने कहा कि शहर में टै्रफिक जाम बड़ी चुनौती है। त्योहारी सीजन में अपेक्षा से ज्यादा भीड़ बढ़ गई है। उन्होंने निर्देश दिए कि गलत व दोषपूर्ण नम्बर प्लेट वाले वाहनों, आगे नम्बर प्लेट न लगाने वाले दो-चार पहिया वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इसके अलावा शहर में बेतरतीब ढंग से वाहन खड़ा/पार्किग करने वाले चालकों का चालान काटकर कार्रवाई करें। वाहनों पर क्षतिग्रस्त/टूटे नम्बर प्लेट और डग्गामार वाहनों को सीज करने की कार्रवाई जारी रहेगी।

एसपी टै्रफिक श्रवण सिंह ने कहा कि शहर में दौड़ रहे वाहन चौराहों पर लगे ऑटो मैटिक कैमरे की नजर में है। इसके अलावा टै्रफिक पुलिस पब्लिक की सुरक्षा और सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए सड़कों पर मुस्तैद है, उनका सहयोग करें।