- मंत्री की फर्जी मुहर और सिग्नेचर के साथ बड़े बाबू ने करायी थी सिफारिश

- मंत्री ने दिया बाबू को सस्पेंड करने का निर्देश

LUCKNOW: विधायक का फर्जी लेटर पैड, मंत्री की फर्जी मुहर और सिग्नेचर का इस्तेमाल कर फर्जी बाड़ा करने का मामला सामने आया है। इस मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने जांच के आदेश दिये हैं।

इलाहाबाद का है मामला

जानकारी के अनुसार इलाहाबाद में एक बड़े बाबू मो। अबरार ने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए उप शिक्षा निदेशक कार्यालय से डीआईओएस सेकेण्ड के आफिस में अपना ट्रांसफर करा लिया। मनचाही पोस्टिंग पर जाने के लिए बड़े बाबू ने मिर्जापुर के छानबे से विधायक भाईलाल कोल का लेटर पैड इस्तेमाल किया, स्कैन सिग्नेचर पेस्ट की और माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली को मनचाही जगह पोस्टिंग का लेटर लिख डाला। मामला इलाहाबाद में डीआईओएस के पास पहुंचा तो उन्होंने सीधे माध्यमिक शिक्षा मंत्री से सम्पर्क किया और सिग्नेचर को वेरिफाई किया। महबूब अली ने इसे अपनी सिग्नेचर होने से मना कर दिया

प्रिंसिपल सेक्रेटरी करायेंगे जांच

इस मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने सम्बंधित बाबू को सस्पेंड करने का निर्देश दिया और मामले की जांच कराये जाने के लिए प्रिंसिपल सेक्रेटरी माध्यमिक शिक्षा और प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम को लेटर लिखा है। इलाहाबाद के डीआईओएस सेकेण्ड का कहना है कि विधायक की ओर से लिखे गये लेटर और उसपर मंत्री की ओर से की गयी टिप्पणी के साथ कोई रिफरेंस नम्बर नहीं था जिससे उन्हें शक हुआ और हकीकत जानने के लिए वह लखनऊ मंत्री से मिलने आये थे। मंत्री ने ना सिर्फ अपनी सिग्नेचर होने से मना किया और इसकी जांच कराये जाने के निर्देश दिये।

इलाहाबाद का एक मामला संज्ञान में आया है। इसके लिए प्रिंसिपल सेक्रेटरी से जांच कराने को कहा है। फर्जीबाड़ा करने वाले सम्बंधित बाबू को भी सस्पेंड करने के लिए कहा है।

महबूब अली

माध्यमिक शिक्षा मंत्री