संयुक्त व्यापार संघ की बैठक में पदाधिकारियों में दिखा टकराव

25 नवंबर को होगी आम सभा, बैठक में की गई घोषणा

Meerut। संयुक्त व्यापार संघ की आपसी कलह का असर एक बार व्यापार संघ की बैठक में खुलकर दिखा। जैसा कि अंदाजा लगाया जा रहा था कि महामंत्री अरुण वशिष्ठ बैठक में शामिल नही होंगे, ठीक वैसा ही हुआ। महामंत्री अरुण वशिष्ठ और उनके गुट के सदस्य बैठक में शामिल नही हुए। उनकी अनुपस्थिति में ही अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने अपने पक्ष के 9 सदस्यों के साथ चुनावी एजेंडों पर सहमति जताते हुए सभी एजेंडे स्वीकृत कर दिए। अब चुनाव को आगे बढ़ाते हुए 25 नवंबर को आम सभा की घोषणा की गई है। इस आम सभा में सभी व्यापारियों की सहमति से चुनाव पर मंथन होगा।

महामंत्री का पत्र

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को आबूलेन स्थित नवीन होटल में संयुक्त व्यापार संघ के चुनाव के लिए व्यापार संघ की कोर कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक को बुलाया गया था। इस बैठक में कोर कमेटी के सभी 16 पदाधिकारियों को शामिल होने का न्यौता अध्यक्ष द्वारा दिया गया था, लेकिन महामंत्री अरुण वशिष्ठ ने इस बैठक पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक शख्स एक वोट के नियम समेत फर्जी संस्थानों पर कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध कर दिया। इसके लिए बकायदा अरुण वशिष्ठ ने अध्यक्ष को पत्र लिखकर चुनाव सभा से पहले व्यापारियों की मांग पर कार्यवाही के लिए कहा था। लेकिन अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने भी महामंत्री की मांग को दरकिनार कर चुनाव सभा आयोजित कर दी।

8 प्रमुख एजेंडों पर बनी सहमति

बैठक में संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष गुट के नौ सदस्यों के बीच आपसी सहमति से चुनाव संबंधी 8 प्रमुख एजेंडों को चर्चा के बाद स्वीकृत कर लिया गया। इनमें व्यापार संघ के पिछले 3 साल के आय व्यय के निरीक्षण के लिए ऑडीटर बनाया जाने, 165 सदस्यों के शुल्क की रसीद दिए जाने, शुल्क देने वाली संस्थाओं की रसीदें बनाए जाने, चुनाव में मतदान में भाग लेने के लिए संस्थाओं और सदस्यों के फोटो पहचान पत्र बनाए जाने, चुनाव के लिए 3 चुनाव अधिकारियों के पैनल का गठन और चुनाव आम सभा बुलाए जाने पर सहमति बनी।

25 को होगी आम सभा

बैठक में अध्यक्ष समेत सभी 9 सदस्यों की सहमति से 25 नवंबर को आम सभा बुलाने पर सहमति बनी। इस आम सभा में व्यापार संघ के सदस्यों द्वारा चुनाव पर सहमति व आयोजन पर विचार विमर्श कर मंथन किया जाएगा। इसके लिए बकायदा महामंत्री, कोषाध्यक्ष समेत सभी व्यापारियों को पत्र के माध्यम से सूचना दी जाएगी। इस आम सभा में चुनाव के लिए घोषणा की जाएगी।

बैठक में ये सदस्य रहे मौजूद

अध्यक्ष - नवीन गुप्ता

उपाध्यक्ष- नीरज मित्तल

महामंत्री- आशु रस्तौगी

मंत्री- विजय आनंद

मंत्री- अमन गुप्ता

मंत्री- गौरव शर्मा

मंत्री- तरुण गोयल

मंत्री- तिलक नारंग

मंत्री- मनीष शर्मा