आधी रात बाद अमुरतानी में गरजी पुलिस की बंदूकें

बदमाशों की ग्रह-दशा बिगाड़ने के मूड में पुलिस

GORAKHPUR: जिले में अपराध करके सिरदर्द बने बदमाशों को पुलिस सबक सि2ाने के मूड में है। दहशत फैलाने वाले बदमाशों की लिस्ट बनाकर पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी है। बदमाशों के घर से लेकर बाहर तक नजर र2ा रही पुलिस की बंदूकें एक बार फिर गरजीं। शनिवार को आधी रात के बाद फायरिंग से अमुरतानी का इलाका थर्रा गया। करीब डेढ़ बजे मुठ5ोड़ में पुलिस ने एक गैंग के सदस्यों को अरेस्ट किया। उनसे पूछताछ कर पुलिस ने 11 लोगों को उठाया है। हालांकि पुलिस अधिकारी किसी तरह की मुठ5ोड से मुकर रहे हैं।

ल2ानऊ का संदेश, आरपास के मूड में पुलिस

पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि शहर से अपराध और अपराधियों के सफाए का टारगेट दिया गया है। हाल के दिनों में वारदातें बढ़ने पर इसकी शिकायत ल2ानऊ तक पहुंच गई। सीएम सिटी में क्राइम कंट्रोल को लेकर डीजीपी हेड1वार्टर के टेलीफोन घनघनाए तो अफसर 5ान5ाना उठे। ल2ानऊ के अफसरों ने हर हाल में सीएम सिटी में अपराध रोकने के लिए कड़ा मैसेज दिया। यह 5ाी चेताया कि अपराध में लिप्त लोगों के साथ सहानु5ाूति र2ाने वालों की 5ाी 2ौर नहीं है। अपनी सा2ा बचाने के लिए गोर2ापुर पुलिस ने बदमाशों से 5िाड़ने का मन बना लिया है। शनिवार की आधी रात के बाद पुलिस को बदमाशों के बारे में जानकारी मिली।

आधी रात के बाद तड़की गोलियां

पुलिस को सूचना मिली कि राजघाट एरिया के अमुरतानी में बदमाश जुटे हैं। सूचना को गं5ाीरता से लेते हुए एसएसपी ने 2ाोराबार और राजघाट की पुलिस को निर्देश दिया। सीओ प्रवीण सिंह और क्राइम ब्रांच के स्वाट प्र5ारी सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में टीम ने कार्रवाई की। पुलिस टीम ने बदमाशों की घेराबंदी शुरू की तो फायरिंग शुरू हो गई। पुलिस वालों पर गोली चलाकर बदमाशों ने 5ागने का प्रयास किया। फायरिंग की सूचना पाकर एसएसपी 2ाुद सीओ अ5िाषेक सिंह के साथ मौके पर पहुंच गए। घेराबंदी कर पुलिस ने एक मकान में छिपे पांच बदमाशों को दबोच लिया। वहां उनकी दावत होने के सबूत मिले। रात में ही पूछताछ कर पुलिस ने उनके अन्य साथियों को अरेस्ट किया। बदमाशों के पास से अवैध असलहे, तमंचे, लूट के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

29 की रात कुस6ही में घायल हुआ था बदमाश

11 दिन पूर्व पुलिस और बदमाशों के बीच कुस6ही जंगल के पास मुठ5ोड़ हुई थी। 29 नवंबर की रात हाइवे पर लुटेरों के ए1िटव होने की सूचना पुलिस को मिली। रात में साढ़े 12 बजे पुलिस टीम पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां दाग दी। पुलिस वालों पर हमला कर बदमाशों ने जंगल में 5ागने का प्रयास किया तब पुलिस ने 5ाी गोलियां दागी। जवाबी फायरिंग में कु2यात बदमाश मनीष के पैर में गोली लगी। उसका साथी सुजीत पासवान 5ाी पकड़ा गया। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर अस्पताल 5ोजती। इसके पहले मौका दे2ाकर अन्य बदमाश फरार हो गए। एसएसपी की अगुवाई में हुई मुठ5ोड़ से पुलिस का हौंसला बढ़ा। त5ाी से पुलिस ने बदमाशों को जिले से बाहर 2ादेड़ने का कड़ा फैसला लिया।