-10 को पुलिस ने किया चिह्नित, बनाया आरोपी

-खिलाडि़यों व आयोजकों को भी किया गया नामजद

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एमसीसी ग्राउंड में रविवार को क्रिकेट मैच के दौरान बवाल करने वालों पर पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। पुलिस ने हिंदू हॉस्टल व मुस्लिम बोर्डिग के खिलाडि़यों तथा आयोजकों के खिलाफ तो एफआईआर दर्ज करवाई ही है, मैच के बाद बवाल करने वाले 10 स्टूडेंट को भी चिह्नित कर लिया है। कर्नलगंज थाने में दर्ज एफआईआर में इन स्टूडेंट्स का नाम जोड़ा जाएगा। एफआईआर एसआई आजाद सिंह ने दर्ज करवाई है।

हार पर हुआ था बवाल

शोभनाथ सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मुस्लिम बोर्डिग की हार के बाद बवाल हुआ था। दोनों हॉस्टल के समर्थक भिड़ गए थे और जमकर मारपीट हुई थी। बमबाजी व पथराव के बाद पहुंची पुलिस ने खिलाडि़यों के खिलाफ तो रिपोर्ट दर्ज करवाई ही, आयोजकों को भी लपेट दिया। पुलिस ने आयोजकों, खिलाडि़यों के अलावा दोनों हॉस्टलों के 200 अज्ञात स्टूडेंट्स के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई है। आए दिन हो रहे बवाल को देखते हुए पुलिस इस बार बवालियों को छोड़ने के मूड में नहीं है। पुलिस ने खिलाडि़यों व आयोजकों के नाम जुटा लिए हैं और अन्य को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। दोनों हॉस्टल के बवाल करने वाले 10 स्टूडेंट्स के नाम, पता व रूम नंबर भी पुलिस को मिल गए हैं। अब सभी को या तो जेल जाना होगा या बेल करवानी होगी। अरेस्टिंग के डर से दोनों हॉस्टलों के दो दर्जन से अधिक स्टूडेंट भागे-भागे फिर रहे हैं। इनके कमरों में ताला लटक रहा है।

60 को भेजा था जेल

पुलिस ने सलोरी में बवाल करने वाले 60 स्टूडेंट्स को जेल भेज दिया था। पुलिस की प्रेशर टैक्टिस तब काम आई थी। स्टूडेंट्स का चालान तो शांति भंग की आशंका में धारा 151 के तहत किया गया था लेकिन उनको जमानतदार न मिलने की वजह से 20 दिन जेल में ही रहना पड़ा था। इस बार भी ऐसी ही नौबत आ सकती है।

पुलिस को मैच के दौरान की कई फोटो व वीडियो फुटेज मिली है। इसी से बवाल करने वालों की पहचान की जा रही है। बवाल करने वालों को जल्द ही अरेस्ट किया जाएगा।

राजेश यादव, एसपी सिटी