-कॉलेज प्रबंधन बोला- फ्रूट बीयर थी , सात दिन के लिए विद्यालय से किया निष्कासित

-भ्रमण के लिए फनसिटी में जाना था, मौसम खराब होने के कारण नहीं जा सके बच्चे

-बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर दी जानकारी, फटकारा भी

बरेली। क्लास के दौरान पांच बच्चे बार-बार बैग में कुछ रख रहे थे और कुछ निकाल रहे थे। उनका ध्यान पढ़ाई की तरफ नहीं था। टीचर को कुछ शक हुआ तो उनके बैग की तलाशी ली जिसके बाद वह भी देखकर दंग रह गए, उनके बैग में फ्रूट बियर थी। यह सारे बच्चे क्लास सिक्स के थे। कॉलेज में यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। प्रिंसिपल के कानों तक बात पहुंची तो उन्होंने बच्चों को जमकर फटकार लगाई साथ ही पेरेंट्स को बुलाकर उनकी भी क्लास ली और पांचों स्टूडेंट्स को सात दिन के लिए कॉलेज से रेस्टीकेट कर दिया। वहीं पता चला है कि पांचों ने फनसिटी के टूर के लिए फ्रूट बियर खरीदी थी।

टूर पर जा रहे थे बच्चे

दो दिन पहले कस्बे के मिशन पब्लिक स्कूल के कक्षा छह के बच्चों का टूर फनसिटी जाना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण कॉलेज प्रशासन ने टूर निरस्त कर दिया। इसके बाद क्लासेज शुरू हो गई थी। पेरेंट्स के डर की वजह से उन्होंने फ्रूट बियर की बोतलें बैग में ही छिपा ली थीं।

वर्जन

बच्चों के बैग में जो बोतलें मिली हैं, वे बीयर न होकर फ्रूट बीयर हैं। चार पांच बच्चों के बैग में यह मिली थीं। सभी बच्चों के घर नोटिस भेज कर उन्हें एक सप्ताह के लिए कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है।

राकेश गंगवार, प्रबंधक मिशन पब्लिक स्कूल नवाबगंज

---------------------

अश्लील पिक्चर दिखाने पर टीचर की छुट्टी

फरीदपुर। तहसील क्षेत्र के एक गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के टीचर द्वारा छात्राओं को अश्लील फिल्में दिखाने का मामला तब प्रकाश में आया जब संपूर्ण समाधान दिवस के आयोजन में एडीएम प्रशासन आर एस द्विवेदी जनता की समस्याएं सुन रहे थे। बुखारा रोड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के एमएमसी अध्यक्ष कुछ अभिभावकों को लेकर तहसील दिवस में पहुंचे और लिखित शिकायत दी, जिसमें आरोप लगाया स्कूल का टीचर जितेंद्र कई दिनों से मोबाइल पर बच्चों को अश्लील फिल्में दिखा रहा है।

टीचर ने धमाकाया

अभिभावकों का आरोप है कि वह जब स्कूल में शिकायत करने पहुंचे तो टीचर जितेंद्र ने उन लोगों को धमकाया। वहंी एडीएम प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही बीएसए ने आरोपी अध्यापक को निलंबित कर दिया है।