- मेयर के सामने फूटा सफाई कर्मियों का दर्द

- मेयर ने दिया तीन दिन के पूर्ण सफाई का लक्ष्य

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: नगर निगम के जोन पांच में आयोजित कार्यशाला में मेयर संयुक्ता भाटिया के सामने सफाई कर्मियों का दर्द फूटा. सफाई कर्मियों ने मेयर से शिकायत दर्ज कराई कि पार्षद न सिर्फ अपने घर का कार्य करवाते हैं बल्कि अपने परिचितों के घर का कार्य कराने के लिए दवाब डालते हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए मेयर ने जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी को निर्देश दिए कि पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट दी जाए.

शत प्रतिशत कर्मचारी आए

मेयर की मौजूदगी में शनिवार को सरोजनीनगर प्रथम, सरोजनीनगर द्वितीय, चित्रगुप्त नगर, केसरी खेड़ा, रामजी सरदार पटेल नगर वार्डों के सफाई कर्मचारियों की पाठशाला लगाई गई. मेयर द्वारा की गई सख्ती का असर यह रहा कि इस बार तकरीबन शत प्रतिशत सफाई कर्मी आए.

नालियों में डाल देते कूड़ा

मेयर ने कहा कि यह देखने में आता है कि आप लोग झाडू़ लगाने के बाद कूड़ा नालियों में फेंक देते हैं, जिससे नालियां जाम हो जाती हैं. साथ ही कूड़ा जलाने से पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है. इसके अतिरिक्त जहां पड़ाव घर हो, उसी के अंदर कूड़ा डालना है और कहीं नहीं फेंकना है.

तीन दिन का समय

मेयर ने पांचों वाडरें के बीट इंचार्ज एवं सफाई कर्मचारियों को तीन दिन का लक्ष्य दिया है. इन तीन दिनों में सभी बीट इंचार्ज और सफाई कर्मचारी बड़ा सफाई अभियान चलाएंगे साथ ही अपनी रिपोर्ट देंगे. मेयर ने यह भी कहा कि अच्छा कार्य करने वाले बीट इंचार्ज और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा जबकि अपेक्षा अनुरूप कार्य न करने वालों को सज़ा भी दी जाएगी.