SAHJANWA: शासन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो में अगर जन सहभागिता भी शामिल हो तो बड़े से बड़े कार्य किए जा सकते हैं। ये बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये बाते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहजनवां ब्लाक के बसिया ग्राम सभा मे गैलेंट इस्पात लिमिटेड द्वारा गोद लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय के विकास कार्यो के लोकार्पण के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए शासन से विकास कार्यो के लिए जितना धन मुहैया कराया जाता है, अगर उसकी सही तरीके से उपयोगिता हो तो विकास और अन्य योजनाओं को और गति दी जा सकती है। इसके अलावा सीएम ने द्रोपदी देवी गीता देवी सरस्वती विद्यालय में हुए कार्यो का भी लोकार्पण किया। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने 1.20 लाख परिषदीय विद्यालयों को मॉडल विद्यालय बनाने के लिए पहल शुरू की है तो वही गांवों के विकास के लिए खेल मैदान, तालाब, जिम आदि की व्यवस्था कराने का प्रावधान भी किया जा रहा है।

'युवाओं को मिला रोजगार'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि तकनीकी शिक्षा के लिए युवाओं को आने की जरूरत है। ढाई साल में सरकार ने 2 लाख 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी व 40 लाख युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ने का काम किया है। युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए अप्रेंटिस के माध्यम से प्रशिक्षित कराया जा रहा है, जिन्हें सरकार 2500 रुपए प्रोत्साहन राशि के रूप में देगी। उन्होंने कहा कि गैलेंट परिवार ने गांव के विकास के लिए अहम कदम उठाया जो सराहनीय है। उन्होंने गैलेंट इस्पात लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चन्द्रप्रकाश अग्रवाल से बसिया गांव में एक ओपन जिम भी खोलने को कहा।

भोजपुरी में किया सीएम का वेलकम

गैलेंट इस्पात लिमिडेट के प्रबंध निदेशक चन्द्रप्रकाश अग्रवाल ने मंच से सीएम योगी आदित्यनाथ का भोजपुरी अंदाज में स्वागत किया। उन्होंने गैलेंट इस्पात लिमिटेड के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एशिया की मध्य श्रेणी की 14 कंपनियों में पूर्वाचल की गैलेंट इस्पात लिमिटेड का भी नाम है। बसिया ग्राम सभा में ढाई करोड़ की लागत से विकास कार्य किए गए हैं। जो शेष हैं उन्हें भी जल्द पूरा किया जाएगा। जनसभा को सहजनवां विधायक शीतल पांडेय ने भी संबोधित किया। मयंक अग्रवाल ने लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्य रूप से मेयर सीताराम जायसवाल, एडीजी दावा शेरपा, नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल, खजनी विधायक संत प्रसाद, पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह, बांसगांव विधायक डॉ विमलेश पासवान, कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीआईजी राजेश मोदक, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, सीडीओ हर्षिता माथुर, सहजनवां एसडीएम अनुज मलिक, अश्वनी त्रिपाठी, रामजियावन मौर्य, अंजू चौधरी, युधिष्ठिर सिंह, धर्मेद्र सिंह, रमेश सिंह, प्रदीप शुक्ला, भास्कर तिवारी, रामप्रकाश शुक्ल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।