RANCHI : सीएम रघुवर दास ने रिम्स कैंपस में एक नवजात को स्ट्रीट डॉग्स द्वारा निवाला बनाए जाने की घटना के जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने गहरी नाराजगी जताते हुए इस घटना को बेहद शर्मनाक व दुखद बताया। मानवता को शर्मसार करने वाली ऐसी घटना नहीं हो, इस बाबत पहल करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

तीन दिन में सौंपे रिपोर्ट

सीएम ने हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के विद्यासागर को पूरे मामले की जांच करने को कहा है। उन्हें तीन दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन को भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए कदम उठाने को कहा है।

यह था मामला

शनिवार को किसी ने नवजात को कार्टन में डालकर रिम्स कैंपस में स्थित एसबीआई एटीएम के पास फेंक दिया था। नवजात को कपड़े में लपेट कर फेंका गया था। ऐसे में स्ट्रीट डॉग्स ने नवजात को अपना निवाला बना लिया था। कुत्तों की छीना-झपटी में नवजात का सिर व धड़ अलग हो गया था। उसका सिर सिर्फ इमरजेंसी के पास मिला था। ऐसे में डॉक्टर्स ने सिर को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

लॉ स्कूल एंट्रेंस क्लासेज का बेहतर रिजल्ट

शहीद चौक स्थित लॉ स्कूल एंट्रेंस क्लासेज के स्टूडेंट्स का क्लैट के साथ अन्य लॉ एंट्रेंस टेस्ट में बेहतर रिजल्ट रहा है.इंस्टीट्यूट के आकाश ने क्लैट में राष्ट्रीय स्तर पर 503 रैंक हासिल किया है। इसके अलावा विपुल स्वाती, इंद्राणी, नीरम और अन्य भी क्लैट में बेहतर किया है। पुणे स्थित सिंबाइसिस में चिन्मय शुक्ला ने 121 अंक लाकर राष्ट्रीय स्तर पर कीर्तिमान स्थापित किया है। इसके अलावा अंकिता, अमन, हर्षित, शारिक, अनुपमा आदि ने क्राईस्ट एवं किट लॉ एंट्रेंस टेस्ट में सफलता प्राप्त की है। इंस्टीट्यूट के निदेशक सुबोध कुमार ने बताया कि जल्द ही यहां न्यू बैच शुरू होगी।