मेरठ के क्षेत्रीय अध्यक्ष से फोन पर लिया कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों और व्यवस्था का जायजा

सीएम के आने-जाने वाले रूट को कराया था सेनेटाइज, थापर नगर गुरुद्वारे समेत केएमसी हॉस्पिटल में की गई थी विशेष तैयारियां

कमिश्नरी सभागार में की गई थी मीटिंग की व्यवस्था, पुलिस लाइन के गेट पर लगा था मीडिया की नो एंट्री का पोस्टर

Meerut । सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का मंगलवार दोपहर मेरठ पहुंचने का संभावित कार्यक्रम रद हो गया, जिसके बाद सभी अधिकारियों ने राहत की सांस ली। मेरठ में अब तक कोरोना वायरस के 19 मरीज मिल चुके हैं, जिसको लेकर सीएम योगी का यहां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने करने का कार्यक्रम तय हुआ था। इसके बाद गुरुद्वारा स्थित कम्युनिटी रसोई का उद्घाटन करने के साथ ही सीएम को केएमसी में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए तैयार जो 100 बेड के वार्ड की व्यवस्था को देखने भी जाना था। मगर सीेएम गाजियाबाद से ही सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

अलर्ट हो गई थी टीम

सीएम योगी आदित्यनाथ के मेरठ के कार्यक्रम की भनक लगते ही डीएम, एसएसपी, नगर निगम और अन्य विभाग की टीम भी अलर्ट हो गई थी। सभी ने सोमवार देर रात से सुबह तक पूरी तैयारियां भी कर ली थी। मगर ऐन वक्त पर सीएम का कार्यक्रम कैंसल हो गया। सोमवार शाम को हैलीपेड भी तैयार कर लिया गया था। साथ ही कहां-कहां व किन-किन रास्तों से सीेएम लेकर जाना था, उसका भी पूरा ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया गया था। कमिश्नरी कार्यालय पर मीटिंग की पूरी तैयारी कर ली गई थी, मगर सब तैयारियां धरी की धरी रह गई। इससे पहले जहां-जहां सीएम को जाना था, वहां-वहां नगर आयुक्त की टीम ने पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया था। बागपत रोड को पूरी तरह सेनेटाइज किया गया था। इसके साथ ही कमिश्नरी और पुलिस लाइन आदि को भी सेनेटाइज किया गया था। थापरनगर गुरुद्वारे में भी पूरी तरह से तैयारियां कर ली गई थी। गुरुद्वारा समिति के पदाधिकारी और कुछ भाजपा नेता यहां व्यवस्था बनाने में लगे हुए थे। खाने-पीने का पूरा इंतजाम गुरुद्वारा समिति के पदाधिकारियों ने किया हुआ था।

क्षेत्रीय अध्यक्ष से लिया इनपुट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्रीय अध्यक्ष से पूरे क्षेत्र के बारे में जानकारी ली है। कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन की क्या अच्छी पहल रही क्या कमी रही, इन सब के बारे में इनपुट लिया गया है। सभी जानकारी लेने के बाद गाजियाबाद से ही सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

मीडिया की नो एंट्री

मीडिया की एंट्री पर बैन वाला पोस्टर पुलिस लाइन पर लगा हुआ था। पूरे मीडिया में यह पोस्टर चर्चा का विषय बन गया क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ के मेरठ आने से पहले ही पुलिस अधिकारियों ने पुलिस लाइन के गेट पर यह पोस्टर चस्पा कर दिया था। इसमें लिखा हुआ था कि प्रेस और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का प्रवेश वर्जित है। पुलिस लाइन के गेट पर चस्पा इस पोस्ट ने तमाम तरह के सवाल खड़े कर दिए। हालांकि इन सवालों का जवाब किसी अधिकारी ने नहीं दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम सुबह रद्द हो गया। जबकि उनके आने की पूरी तैयारियां कर ली गई थी। कोरोना वायरस को लेकर जो सरकार ने एडवाइजरी जारी की है, उसका पूरा पालन कराया जा रहा है।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक एवं नोडल अधिकारी 112