- 30 को बिहार स्वाभिमान रैली में हम पटना को पाट देंगे

- एसकेएम हॉल में आयोजित कबीर महोत्सव में बोले सीएम

PATNA: बिहार पान, स्वांसी, चौपाल, बुनकर उत्थान महासंघ की ओर से आयोजित कबीर महोत्सव का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने किया। एसकेएम में आयोजित इस महोत्सव में सीएम ने पीएएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी खूब शब्द तीर छोड़े।

बीमारू कहकर अपमानित कर रहे

सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बिहार को भूल गए। विधानसभा चुनाव का समय करीब आने पर जुमला बाबू बिहार आकर जुमला बोलकर लोगों को बरगलाने में लग गए हैं। बिहार आकर बाहर के लोग बिहार को अभागा और बीमारू कहकर अपमानित कर रहे हैं। मेरे डीएनए पर सवाल उठाते हैं। मेरा और सभी बिहार के लोगों का डीएनए एक ही है।

सैंपल भेज रहे हैं, जांच कराएं

सीएम ने कहा कि हम सैंपल भेजे जा रहे हैं। केन्द्र जांच करा ले। बिहार का इतिहास देश के इतिहास से जुड़ा हुआ है। बिहार को अपमानित करने के विरोध में फ्0 अगस्त को बिहार स्वाभिमान रैली में गांधी मैदान ही नहीं पूरे पटना को पाट देंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों को ठगकर बीजेपी केन्द्र की सत्ता पाने में सफल रही। झूठ बोलने वाले लोग जिस जाति के बीच गए खुद को उसी जाति का बताया।

भावना भड़काएंगे वे।

कहा कि चुनाव के वक्त बड़े-बड़े वादे करने वाले बीजेपी के नेता चुनाव जीतने के बाद सो जाते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव का समय करीब आते ही कानफूंकवा लोग फिर से सक्रिय हो गए हैं। ये लोग मत प्राप्त करने को हर तरह का हथकंडा अपनाएंगे और भावनाओं को भड़काएंगे। इनके झांसे में नहीं आना है। उन्होंने कहा कि कल तक जब बीजेपी मेरे साथ थी मैं अच्छा था और अलग होते ही मैं बुरा हो गया।

पुस्तक का विमोचन

सीएम ने इस मौके पर अभय कुमार द्वारा लिखित पुस्तक कबीर का विमोचन भी किया। महासंघ के महासचिव रवीन्द्र तांती ने समाज को आबादी के हिसाब से राजनीति में हिस्सेदारी देने की मांग की। महोत्सव में स्वदेश कोरी, डॉ। रामबलि तांती, सीएस दास, महादेव दास, राजीव कुमार तांती, अरुण कुमार, कमलदेव चौपाल, रामदयाल मेहता, आदि मौजूद रहे।