-मुलायम ऐसा निर्णय न लें जिससे उनको भी नुकसान हो, कहा-कोई छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं

-सपा के लोगों ने ही विलय पर कह दिया-हम डेथ वारंट पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे

PATNA: महागठबंधन से सपा के अलग होने का मामला शुक्रवार को भी राजनीतिक हलके में गरमाया रहा। सपा ने महागठबंधन से खुद को अलग करते हुए अलग चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। सपा के इस फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने मुलायम सिंह यादव को एक तरह से नसीहत देते हुए कहा कि मुलायम ऐसा कोई निर्णय नहीं लें, जिससे उन्हें भी नुकसान हो। दो दिन पहले उनकी मुलायम सिंह यादव से बात हुई थी, तब ऐसी कोई बात नहीं थी। हम तो इस समझ के साथ चल रहे थे कि अगर सब दल मिल जाएंगे, तो मुलायम सिंह यादव उसके अध्यक्ष होंगे। वैसे अभी अंतिम तौर पर कोई फैसला नहीं हुआ है। विलय के मुद्दे पर सपा के लोगों ने ही कह दिया था कि हम डेथ वारंट पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि इस प्रकरण पर अभी कोई प्रतिक्रिया देना पॉसिबल नहीं है। अगर कोई गलतफहमी हुई है, तो उसे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव देख रहे हैं। हमलोग मुलायम सिंह यादव की इज्जत करते हैं।

कोई मुझे छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं

पीएम नरेन्द्र मोदी से रिश्ते में आयी तल्खी के सवाल पर सीएम ने कहा कि मैंने किसी को नहीं छेड़ा, पर अगर मुझे कोई छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। यह मत समझिए कि बिहारी भुच्चड़ हैं, क्या जवाब देगा? आर्यभट्ट की धरती है, पूरा हिसाब-किताब रखते हैं। आप नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से राजनीतिक संबंध पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनसे हमारी कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है। बिहार में कांग्रेस हमारे साथ हैं। केजरीवाल कांग्रेस के साथ कैसे आ सकते हैं?

लोगों ने जिता दिया, तो पांच साल खटना पड़ेगा

चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने जिता दिया, तो पांच साल तक खटना पड़ेगा। नहीं जिताया तो मुक्त रहेंगे। इतने दिनों तक काम किया, यही कम है क्या। यह बड़ी बात है कि कोई हमें कामचोर और बेईमान नहीं कह सकता। इससे बड़ा पुरस्कार कोई और नहीं। वोट देना न देना तो अलग बात है।