- बड़ी पटन देवी में मत्था टेकने के बाद शुरू किया हर-घर दस्तक कैंपेन

- मित्तन घाट के खानकाह में की चादरपोशी

PATNA CITY: हर-घर दस्तक कैंपेन के तहत सीएम नीतीश कुमार बुधवार को पटना सिटी पहुंचे। कैंपेन की शुरुआत बेलवरगंज से की। जहां सीएम ने घर-घर दस्तक दी। लोगों से मिल स्टेट गवर्नमेंट की ओर से पिछले दस सालों में किए गए वर्क पर उनकी राय जानी। पटना सिटी के साथ ही हर-घर दस्तक कैंपेन पूरे बिहार में शुरू हो गई। जिसमें गवर्नमेंट और जेडीयू को रिप्रजेंट करने वाले मिनिस्टर और एमएलए को क्0 घरों में विजिट करने का जिम्मा दिया गया है। सीएम ने लोगों से हालचाल जाना और उनकी प्रॉब्लम्स पूछी।

चला सेल्फी का दौर

जब सीएम लोगों के घर पहुंचे तो खुशी देखते बन रही थी। महिलाएं, बच्चे, बुढ़े सभी काफी खुश दिखे। लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि बिहार के मुखिया उनके घर दस्तक दे रहे हैं। बेलवरगंज से सीएम ने लोगों से मिलने की शुरुआत की। कृष्णा प्रसाद, सुनील पोद्दार, सुबोध पोद्दार, बेलवरगंज मस्जिद के मौलाना मो। आफताब आलम सहित करीब ख्0 घरों में उन्होंने दस्तक दी। लोगों से मिलते हुए घसियारी गली के रास्ते पश्चिम दरवाजा पहुंचे। सीएम जिन घरों में गए, वहां जमकर मोबाइल से सेल्फी लेने का दौर चला। सीएम के साथ सेल्फी लेने में महिलाएं और युवा काफी आगे दिखे। पूरे कैंपेन के दौरान सीएम के साथ एमपी आरसीपी सिन्हा और एमएलसी ललन सर्राफ मौजूद थे।

सबसे पहले बड़ी पटन देवी पहुंचे

कैंपेन हर-घर दस्तक की शुरुआत करने से पहले सीएम नीतीश कुमार बड़ी पटन देवी मंदिर पहुंचे। मंदिर में पूजा-अर्चना की। फिर से बिहार में अपनी गवर्नमेंट की वापसी के लिए दुआएं मांगी। मंदिर के महंत विजय कुमार गिरि ने पूरे विधि-विधान के साथ पूजा कराया। करीब ख्0 मिनट तक सीएम मंदिर में रहे।

मित्तन घाट खानकाह में की चादरपोशी

बेलवरगंज से घसियारी गली होते हुए पश्चिम दरवाजा तक का सफर सीएम ने पैदल पूरा किया। इसके बाद सीएम अपनी गाड़ी में सवार हुए और सीधे बारगाहे इश्क तकिया शरीफ खानकाह मित्तन घाट पहुंचे। जहां उन्होंने चादरपोशी की। साथ ही अमन-चैन की दुआ मांगी।

कहा, भाजपा के लोगों का दिमाग फिर गया है

बीजेपी के साथ सीएम नीतीश कुमार दो-दो हाथ करने के मूड में हैं। तभी तो वे सीधे भाजपा पर हमला कर रहे हैं। सीएम ने खुले तौर पर कहा कि लोकसभा इलेक्शन में मिली जीत के बाद भाजपा के लोगों का दिमाग फिर गया है। मित्तन घाट के बाद सीएम सीधे एनएच-फ्0 से सटे शिवचक माल गांव पहुंचे। जहां आमसभा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि दर्जनों लोग दिल्ली से आते हैं और बिहार के बारे में अनाप-शनाप बोल कर चले जाते हैं। लोकसभा इलेक्शन में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा किया था। लेकिन बीजेपी के लोगों ने इसे पूरा नहीं किया।

किस बात के लिए परिवर्तन

लोकसभा इलेक्शन की तर्ज पर बिहार में दिए जा रहे नारे पर भाजपा सरकार को सीएम ने आड़े हाथों लिया। नीतीश कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार में क्यों एक बार भाजपा सरकार? बिहार विकास के रास्ते पर है। मौके पर उन्होंने जहानाबाद के एमपी अरूण सिंह के अपशब्द पर कहा कि इसका जवाब जनता अपने वोट से देगी।