- पीएम नरेन्द्र मोदी के डीएनए वाले बयान के बहाने राजनीति तेज

- जेडीयू इसे जुटाने के लिए बिहार भर में कलेक्शन कैंप खोलेगी

- 29 अगस्त को जेडीयू-आरजेडी मिलकर करेगी स्वाभिमान रैली

PATNA: बयानों की राजनीति और बयानों पर राजनीति बिहार में तेज हो गई है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बयान को चुनाव के हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश सीएम नीतीश कुमार ने तेज कर दी है। यही वजह है कि राजनीतिक डीएनए वाले बयान को उन्होंने नया रंग देना शुरू कर दिया है। इसके लिए उन्होंने फिर से उसी ट्विटर का सहारा लिया है, जिसकी खूब खिल्ली उड़ाया करते थे। उन्होंने ट्विट कर अपनी बात रखी है।

नरेन्द्र मोदी को भेजेंगे सैंपल

सीएम नीतीश कुमार ने अब बिहार के लोगों के नाखून और बाल कटवाएंगे! ऐसे 50 लाख लोगों के सैंपल वे पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजेंगे। इस काम में अपनी पार्टी को एक्टिव करने का फैसला भी उन्होंने ले लिया है। जेडीयू बिहार के लोगों के नाखून व बाल का सैंपल जमा करेगी। पार्टी बिहार भर में इसका कलेक्शन प्वॉइंट खोलेगी। वहीं बाल और नाखून के सैंपल लिए जाएंगे।

बयान वापस लेने का प्रेशर बनाएंगे

नीतीश कुमार ने ट्विट कर लिखा है कि 50 लाख बिहारवासी डीएनए सैंपल भेज कर अपना विरोध जताएंगे। जेडीयू पीएम नरेन्द्र मोदी से सीएम के डीएनए पर टिप्पणी की वापसी के लिए शब्दवापसी नाम का कैंपेन भी चलाएगी। इसके तहत जेडीयू 50 लाख लोगों के सिग्नेचर वाला ज्ञापन भी पीएम को भेजेगा।

मिल कर करेंगे विरोध

डीएनए बयान पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद मिलकर लड़ेंगे, यानी ताकत बढ़ाएंगे। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और सीएम नीतीश कुमार एक साथ मिलकर 29 अगस्त को गांधी मैदान में स्वाभिमान रैली करेंगे और अपनी ताकत दिखाएंगे। ज्वाइंट कैंपेन चलाने के लिए डीएनए बयान को मुद्दा बनाया जाएगा।

25 जुलाई को बयान दिया था मोदी ने

25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में हुई परिवर्तन रैली में सीएम नीतीश कुमार के राजनीतिक डीएनए पर सवाल उठाया था पीएम नरेन्द्र मोदी ने। नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार ने भोज देकर जब थाली छीन ली तो मैं चुप रहा, लेकिन एक महादलित को जब अपमानित किया, उसकी कुर्सी छीन ली, तब हमसे बर्दाश्त नहीं हुआ। मुझे तो लगता है कि उनका डीएनए ही गड़बड़ है। लोकतंत्र का ऐसा डीएनए नहीं हो सकता।

The other side

चिराग ने कहा-माफी मांगनी होगी नीतीश को

एलजेपी एमपी चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के ट्विट पर सवाल करते हुए कहा कि कितनी फुर्सत है नीतीश कुमार को? इतनी मेहनत क्राइम को रोकने में करें तो बेहतर हो। नरेन्द्र मोदी ने किस संदर्भ में राजनीतिक डीएनए वाला बयान दिया था वह जनता भी जानती है और नेता भी।

'इश्यू को डायवर्ट कर रहे नीतीश कुमार'

एक्स सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि क्0-ख्0 लाख हस्ताक्षर कराकर नीतीश कुमार इश्यू को डायवर्ट करना चाहते हैं। धनबल से रैली को वे भले सफल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बड़े-छोटे मंझले भाई सब जुट जाएं, तब भी रैली सफल नहीं होगी