RANCHI : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बॉलीवुड के कलाकारों से झारखंड में फिल्मों की शूटिंग करने का आग्रह किया है। सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग (सीसीएल में खेलने रांची आए मुंबई हीरोज के मेंबर व एक्टर बॉबी देओल, सुनील शेट्टी सोहेल खान और आफताब शिवदसानी समेत अन्य कलाकारों से मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए रांची नहीं आएं। यहां कई खूबसूरत लोकेशंस हैं, जहां फिल्मों की शूटिंग हो सकती है। इस दिशा में सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग मिलेगा। इसपर बॉबी देओल और सोहेल खान ने झारखंड में फिल्मों की शूटिंग करने पर सहमति जताई।

काफी हैं संभावनाएं

बॉलीवुड के कलाकारों से मिलकर मुख्यमंत्री रघुवर ने संकेत दे दिया है कि सरकार अब झारखंड में फिल्म सिटी बनाने के प्रति गंभीर है, ताकि यहां के खूबसूरत लोकेशंस का इस्तेमाल फिल्मों की शूटिंग के लिए किया जा सके। अगर सरकार इस प्रयास में कामयाब होती है तो न सिर्फ बॉलीवुड के कलाकार यहां शूटिंग के लिए आएंगे, बल्कि स्थानीय कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

2012 में हुई थी फिल्म सिटी बनाने की बात

2012 में जब अर्जुन मुंडा झारखंड के मुख्यमंत्री थे, तो यहां फिल्म सिटी बनाने की बात हुई थी। इसके लिए रांची-पतरातू रोड के खूबसूरत लोकेशंस को फिल्मों की शूटिंग के लिए डेवलप करना था। अधिकारियों ने साइट का जायजा भी लिया था। इतना ही नहीं, तत्कालीन मुख्यमंत्री ने भारतीय सिनेमा के सौ साल पूरे होने पर आयोजित हुए सुहाना सफर महोत्सव में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को कहा था यहां फिल्म स्टूडियो बनाया जाएगा। सरकार फिल्म पॉलिसी बनाएगी और राज्य में फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन बोर्ड का गठन किया जाएगा। इसके लिए पतरातू में 11 एकड़ चिन्हित किए जाने की बात उन्होंने कही थी, लेकिन इसके बाद इस दिशा में अपेक्षित पहल नहीं हो सकी।