- भाजयुमो की तरफ से नेपाल क्लब में आयोजित विजय संकल्प युवा सम्मेलन में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

- विपक्षियों पर जमकर साधा निशाना, कहा, विपक्ष फैला रहा नकारात्मकता

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: देश के गरीबों को 72 हजार देने वाला वादा सिर्फ एक भुलावा है. आजादी के बाद प्रारंभिक 17 वर्षो तक एक ही परिवार ने देश का संचालन किया. 70 में से 55 वर्षो तक देश पर कांग्रेस का शासन रहा. इतने वषरें तक सरकार गरीबों का बैंक खाता तक नहीं खुलवा पाई. यह बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की तरफ से नेपाल क्लब में आयोजित विजय संकल्प युवा सम्मेलन में युवाओं को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि पांच साल की मोदी सरकार में जिस तरह देश ने प्रगति की है. उससे स्पष्ट है कि अगर सही दिशा में प्रयास हुए होते तो आजादी के बाद 70 वर्ष देश का स्वर्णिम काल हो सकता था.

विपक्षियों पर साधा निशाना
|सीएम ने कहा कि आजादी के उत्साह को सही दिशा मिलती तो भारत भी दुनिया की तीन महाशक्तियों में शामिल होता. कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल सहित समूचे विपक्ष को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि शक्ति अभियान के जरिए अंतरिक्ष में दुनिया की चौथी महाशक्ति बनने के गौरवशाली क्षण और पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक के जरिए आतंकवादियों को मार गिराने जैसे सेना के पराक्रम पर भी विपक्ष अपनी नकारात्मकता से बाज नहीं आया. शक्ति अभियान की शिकायत चुनाव आयोग से कर डाली. सेना के शौर्य पर सवाल खड़े किए. विपक्षी नेताओं के बयानों को पड़ोसी देश अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भुनाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने विपक्ष को देश की सुरक्षा के प्रति सजगता न रखने और वंशवाद, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. कहा कि उनकी ऐसी सोच की वजह से 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनने से पहले देश में आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद को पुष्पित-पल्लवित होने का खूब मौका मिला.

ये रहे मौजूद
|सम्मेलन का संचालन भाजयुमो के क्षेत्रीय अध्यक्ष रणजीत राय बड़े ने किया. इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ल, मेयर सीताराम जायसवाल, डॉ. विभ्राट चंद कौशिक, विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, फतेहबहादुर, विपिन सिंह, महेन्द्र पाल सिंह, शीतल पांडेय, पूर्व विधायक राजमति निषाद, भाजपा जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, रामजियावन मौर्य, डॉ. सत्येन्द्र सिन्हा, अमरेंद्र निषाद सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.