कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाॅलीवुड की ब्लाॅक बस्टर मूवी 'उरी' को टैक्स फ्री दिखाने का फैसला सोमवार को लिया है। दरअसल इलाहाबाद में एक कैबिनेट मीटिंग में इस विषय पर चर्चा हुई थी और फिल्म को उत्तर प्रदेश में जीएसटी फ्री करने का फैसला ले लिया गया। इस मीटिंग के बाद मीडिया से रूबरू होते वक्त सीएम योगी ने कहा, 'ये फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है, इसलिए कैबिनेट ने ये फैसला लिया है कि इसे पूरे राज्य में कर मुक्त कर दिया जाएगा। ये फिल्म देश के गौरव और देश भक्ति को बढ़ावा देती है... ये फिल्म भारत की नई पीढ़ी और देश के सभी सिविलियंस को देखनी चाहिए।'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'उरी' को किया टैक्स फ्री,अब तक की इतनी कमाई जल्द होगी 200 करोड़ी

अब तक कर चुकी इतनी कमाई

विकी कौशल की फिल्म 'उरी' का बाॅक्स आॅफिस जलवा अभी भी जारी है। फिल्म महज 10 दिनों में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थी। वहीं बीते हफ्ते दो बड़ी फिल्मों 'मणिकर्णिका' और 'ठाकरे' की रिलीज का भी उस पर कोई असर नहीं पड़ा। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 4.40 करोड़ रुपये, शनिवार को 9.75 करोड़ रुपये, रविवार को 9.20 करोड़ रुपये और सोमवार को 3.40 करोड़ रुपये के साथ अब तक कुल 160.78 करोड़ रुपये की धमाके दार कमाई कर डाली है। वहीं फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि जल्द ही ये 200 करोड़ी भी हो जाएगी। वहीं अब तो ये जीएसटी फ्री भी कर दी गई है तो आने वाले दिनों में इसकी कमाई में और उछाल देखने को मिल सकता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'उरी' को किया टैक्स फ्री,अब तक की इतनी कमाई जल्द होगी 200 करोड़ी

हर तरफ 'हाऊज द जोश'

वहीं 'उरी' का डायलाॅग 'हाऊज द जोश' इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। विकी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अब जहां भी जाते हैं फैंस उनसे पूछते हैं हाऊज द जोश। हालांकि फिल्म पाकिस्तान में छुपे आतंकियों पर हुई एक सर्जिकल स्ट्राइक को दर्शाती है जो साल 2016 में हुई थी। फिल्म में विकी कौशल ही लाइम लाइट बटोर रहे हैं पर बता दें कि इसमें परेश रावल, मोहित रैना और यामी गौतम जैसे और भी कई कलाकार हैं जिन्होंने लीड रोल में अभिनय किया है। फिलहाल इस वक्त ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि जीएसटी फ्री होने के बाद भी क्या फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर 200 करोड़ की कमाई कर पाएगी या नहीं। (एंजेंसी इनपुट सहित)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'उरी' को किया टैक्स फ्री,अब तक की इतनी कमाई जल्द होगी 200 करोड़ी

Box Office Collection: 'उरी' की सर्जिकल स्ट्राइक रोकने में नाकामयाब रहीं 'मणिकर्णिका' और 'ठाकरे', पहुंची 150 करोड़ पार

'उरी' और 'मणिकर्णिका' के बाद 2019 में रिलीज होंगी ये देश भक्ति फिल्में, देखें लिस्ट

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk