-सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया एम्स का दौरा, जाना हाल

GORAKHPUR: गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एम्स का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी, लैब आदि को देखा। इसके बाद एमबीबीएस के फ‌र्स्ट ईयर में प्रवेश लिए स्टूडेंट्स से संवाद कर उनके प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की। एम्स डायरेक्टर ने वर्तमान व भविष्य की कार्य योजना का प्रस्तुतिकरण किया.बताया कि एमबीबीएस फ‌र्स्ट ईयर में भ्0 स्टूडेंट्स का एडमिशन हुआ है। अगले साल क्00 छात्रा-छात्राओं का प्रवेश होगा। एम्स में क्ख् विभागों की ओपीडी चल रही है। यहां प्रतिदिन क्ख्00-क्फ्00 मरीज आते हैं। अब तक ख्म्9000 मरीजों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया निरंतर चालू है।

सीएम ने कहा कि पूर्वाचल के लिए उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए एम्स की बेहद जरूरत थी। इसी के दृष्टिगत एम्स का निर्माण कराया जा रहा है। बेहतर चिकित्सा सेवा में एम्स महत्वपूर्ण है, यह एक राष्ट्रीय महत्व का संस्थान है। जिसका उद्देश्य आम आदमी को सहज, सुलभ सस्ती एवं बेहतर चिकित्सकीय सेवा प्रदान करना है।

एम्स की सुरक्षा के लिए बनेगा आदर्श थाना

सीएम ने निरीक्षण के दौरान राज्य सरकार एम्स के सहयोग, सुरक्षा व सुविधा के लिए हर समय अपना योगदान देगी। साथ ही यदि कोई समस्या आती है तो जिला प्रशासन को बताएं। जिला प्रशासन सहयोग के तत्पर है। बताया गया कि सितंबर ख्0ख्0 तक एम्स निर्माण का कार्य पूर्ण हो जाएगा। सीएम ने कहा कि एम्स की सुरक्षा के दृष्टिगत आदर्श थाना स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि इंसेफलाइटिस जैसी बीमारी को नियंत्रित किया जा चुका है और इसके इलाज के लिए सीएचसी-पीएचसी, जिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज आदि में समुचित व्यवस्था की गई है। मौके पर निदेशक एम्स संजीव मिश्रा, कमिश्नर जयन्त नार्लिकर, आईजी जेएन सिंह, डीएम के विजयेन्द्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, उप निदेशक एम्स एनआर विश्नोई, जन प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।