GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को चेताया कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से लें। सिर्फ औपचारिकता न करें बल्कि उनका समाधान करें। शिकायतकर्ता को संतुष्ट कराएं। टालू रवैया उचित नहीं है। सीएम गुरुवार को हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान सीएम के पूछने पर कुछ फरियादियों ने बताया कि वे संबंधित कार्यालय में अपनी समस्या लेकर गए थे लेकिन कई चक्कर लगाने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। कुछ फरियादियों ने आईजीआरएस पर की गई शिकायत का हवाला दिया। सीएम को यह भी बताया कि बगैर समस्या का समाधान किए उनकी शिकायतों का निस्तारण कर दिया जा रहा है। सीएम ने सचिव को शिकायत नोट करने की हिदायत दी।

जनता दर्शन कार्यक्रम सुबह 7 से 8 बजे तक संचालित हुआ। इसमें कुर्सियों पर बैठे फरियादियों से एक-एक कर सीएम ने मुलाकात की। सीएम के साथ सीएम कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह, अजय सिंह, दुर्गेश बजाज, अमित सिंह मोनू व विनय गौतम उपस्थित रहे। सीएम ने तकरीबन एक घंटे में 250 के करीब फरियादियों से मुलाकात की। सीएम के निर्देश पर मोतीलाल सिंह ने उनकी समस्याएं सुनी।

सीएम हेल्पलाइन नंबर के प्रति करें जागरूक

सीएम ने मोतीलाल सिंह को निर्देश दिया कि लोगों को सीएम हेल्पलाइन 1076 के प्रति भी जागरूक किया जाए। ताकि लोग 24 घंटे अपनी जरुरत के मुताबिक, तत्काल अपनी शिकायत दर्ज करा सके। इससे दूर दराज से जनता दर्शन कार्यक्रम में आने वाले लोगों पर आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा।

जांच की मांग

सिटी के प्रतिष्ठित व्यवसायी उत्सव मर्तिया व मर्तिया ज्वे‌र्ल्स की प्रोपराइटर अनिता मर्तिया ने सीएम के जनता दर्शन में अपनी समस्या बताई। उन्होंने सीएम से बताया कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। इसकी जांच की मांग की।