Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: चुनाव आते ही मंदिर में बैठते हैं लेकिन पूजा कैसे की जाती है, इसकी भी जानकारी कांग्रेसियों को नहीं है. खुद के गले में पहनी माला ही महापुरुषों को पहना देते हैं. सपा, बसपा व कांग्रेस का महामिलावट का खेल ज्यादा दिन नहीं चलने वाला. यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर के नुमाइश ग्राउंड में आयोजित विजय संकल्प सभा के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कहीं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर में अड़ंगा लगाने वाले कांग्रेस के अधिवक्ता 2019 से पहले राम मंदिर के मुद्दे पर सुनवाई ही नहीं चाहते.

जमकर साधा विरोधियों पर निशाना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यकत्र्ताओं में मिशन-2019 का जोश भरते हुए कहा कि सपा, बसपा की चाहे सरकार रही हो या फिर केंद्र में कांग्रेस की सरकार, आंतकवादियों के मुकदमे वापस लेना कोई सीखे तो इनसे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस आतंकवादियों को बिरयानी खिलाने का काम कर रही है. आज भारत दुश्मनों से आंख से आंख मिलने में सक्षम है. इसलिए देश का प्रतिनिधित्व करने वाले नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है. कांग्रेसियों पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि खानदानी भ्रष्टाचारी सत्ता में आ देश को बर्बाद न कर सकें इसके लिए जरूरी है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार फिर से आए, इसके लिए हमें संकल्प लेना होगा कि हमें कमल को फिर से लाना है. इसके लिए हमें लोगों के घर तक पहुंचकर 'उत्तर प्रदेश 74 पार..अबकी बार फिर मोदी सरकार का नारा देना होगा'.

'हमने तो जाति ही नहीं देखी'
सीएम ने आगे कहा कि हमने तो जाति नहीं देखी, सबके लिए कार्य किया. चाहे वह एयर कनेक्टिविटी हो या फिर फोरलेन की कनेक्टिविटी. हमने बिना किसी भेदभाव के पिपराइच चीनी मिल, बस्ती चीनी मिल, फर्टिलाइजर, नौजवानों को रोजगार, फोरलेन, कॉलेज, आईटीआई कॉलेज, पेंशन योजना, विधवा पेंशन जैसी तमाम योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम किया है. सीएम ने कहा कि रामगढ़ताल झील हो या फिर मिनी एनेक्सी, नुमाइश ग्राउंड, चिडि़याघर समेत चिकित्सा के क्षेत्र में काम किया गया है.

रसोई गैस के लिए होती थी दिक्कत
सीएम ने कहा कि 2004 से 2014 तक जहां रसोई गैस के कनेक्शन के लिए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. वहीं, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में उज्ज्वला गैस योजना के तहत गरीबों को कनेक्शन देने का काम किया गया है. एक करोड़ बिजली कनेक्शन दिए गए. प्रदेश में पांच वर्ष तक सपा की सरकार में जहां 83 हजार गरीबों को आवास देने का काम किया गया था. वहीं हमारी सरकार में 23 लाख 82 हजार गरीबों को आवास दिए हैं. सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 55 महीने के कार्यकाल में जो कार्य हुए उससे पिछली सरकार के कार्यकाल की तुलना की जाए तो कम पड़ जाएगा. कहा कि 1947 से 2014 तक 13 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए गए जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार में 2014-2018 के बीच 13 करोड़ नए कनेक्शन दिए गए हैं. इनमें 7 करोड़ फ्री कनेक्शन दिए गए. छह हजार रुपए किसानों के खाते में देने का काम किया गया है. सीएम ने कहा कि पूरा देश 2019 के लोकसभा चुनाव में उन मुद्दों को लेकर चला है जो 2014 में इस देश में नरेंद्र मोदी ने नींव रखी है. नरेंद्र मोदी ने एक सामान्य जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है. सभी मतदाताओं के सामने अब जिम्मेदारी आ गई है कि वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार लाने के लिए फिर से उन्हें सत्ता तक पहुंचाएं.

72 हजार रुपए चाहिए या रोटी, कपड़ा और मकान|
राहुल गांधी द्वारा गरीब परिवार को 72 हजार रुपए दिए जाने वाले बयान पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि लोक लुभावन घोषणा की गई है. कांग्रेस की यह प्रवृत्ति रही है. पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया. यह नारा इंदिरा गांधी के कार्यकाल से चलता चला आ रहा है. लेकिन भुखमरी के सिवा इन लोगों ने कुछ नहीं दिया. जबकि, मोदी ने पांच लाख रुपए स्वास्थ्य बीमा जैसे योजना को लाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. यही नहीं शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए ढाई लाख और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए डेढ़ लाख रुपए प्रधानमंत्री आवास के लिए बजट दिया गया. शौचालय के लिए प्रत्येक परिवार को 12 हजार रुपए दिए गए.

कार्यकर्ताओं में भरा जोश
विजय संकल्प सभा के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला और नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कार्यकत्र्ताओं में जोश भरा. ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने भोजपुरी में कार्यकत्र्ताओं को प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभ गिनाए. इस अवसर पर सहजनवां विधायक शीतल पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे.