-तीन डॉक्टरों द्वारा ओपीडी में 27 मरीज देखने पर नाराज हुए सीएमओ

-एक डॉक्टर का ट्रांसफर किए जाने का निर्देश

-अनुपस्थित स्टाफ का वेतन रोकने का दिया आदेश

ALLAHABAD: यकीन करेंगे कि तीन डॉक्टर एक दिन में मिलकर कुल 27 मरीज देखते हैं। यह दुर्दशा नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंदावा की है। यहां पर निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने यह सच्चाई जाने के बाद एक डॉक्टर के ट्रांसफर का आदेश दिया। उन्होंने कड़ी नाराजगी भी जाहिर की। इसके अलावा मौके पर डॉ। रिचा ओझा, एएनएम सरदार सिंह के अनुपस्थित पाए जाने पर उनका वेतन रोकने के आदेश भी जारी कर दिए।

बिना बायोमीट्रिक अटेंडेंस ले रहे थे वेतन

इसके पहले सीएमओ डॉ। गिरिजाशंकर बाजपेई ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदाबाद का निरीक्षण किया। यहां पर अधीक्षक डॉ। केबी सिंह अनुपस्थित पाए गए। साफ-सफाई भी ठीक नहीं मिली। सबसे अहम कि यहां पर बायोमीट्रिक मशीन तो लगी थी लेकिन अधीक्षक समेत डॉ। रेखा देवी, विनोद सिंह का नाम उसमें रजिस्टर्ड नहीं था। इसके अलावा डॉ। रेखा देवी, एलटी विनय प्रताप सिंह, संविदा कर्मचारी दीपचंद्र पाल और ऑप्टोमेट्रिस्ट अनुज अनुपस्थित मिले। इन सभी से सीएमओ ने तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण तलब करते हुए वेतन रोकने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सीएमओ की अनुमति के बिना इनका वेतन आहरित नहीं किया जाएगा।

कहां गए बीपीएम, किसे पता

इसी केंद्र पर तैनात बीसीपीएम और बीपीएम का नाम तो रजिस्टर में अंकित था लेकिन वह कहां गए थे इसकी जानकारी नहीं थी। इस पर सीएमओ ने तत्काल उनकी भ्रमण कर डिटेल देने के आदेश दिए। इसके अलावा आरबीएसके की टीमें जिस गाड़ी से क्षेत्र में जा रही थीं, वह खस्ताहाल थी। इतना ही नही, भ्रमण टीम के पास माइक्रोप्लान तक मौजूद नहीं था। लॉगबुक में भी काफी कमियां पाई गई। सैदाबाद सीएचसी के हालात देखकर सीएमओ ने चिंता जताई। उन्होंने डिलीवरी सेंटर अंदावा का भी भ्रमण किया।