सीएमपी छात्रसंघ के कार्यवाहक अध्यक्ष बने मो. राशिद

सीएमपी डिग्री कालेज की एडवाइजरी कमेटी ने लगाई मुहर

हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रमुख संघटक कालेजों में से एक सीएमपी डिग्री कालेज के छात्रसंघ के इतिहास में पहली बार किसी दूसरे पद के पदाधिकारी को कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसका निर्णय सोमवार को कालेज के प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार की अध्यक्षता में बुलाई गई एडवाइजरी कमेटी की बैठक में लिया गया. इसकी बड़ी वजह ये है कि वर्तमान अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी विश्वविद्यालय के छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला की हत्या के आरोप में नैनी जेल में बंद हैं.

वित्तीय अधिकार कमेटी के पास

एडवाइजरी कमेटी के निर्णय में वर्तमान उपाध्यक्ष मो. राशिद को आशुतोष त्रिपाठी के उपस्थित होने तक छात्रसंघ से संबंधित दायित्वों का निवर्हन करने को कहा गया है. कालेज के प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि छात्रसंघ संविधान में दिए गए प्राविधान के अनुसार वित्तीय खाता का संचालन एडवाइजरी कमेटी द्वारा ही किया जाएगा.

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

छात्रसंघ उपाध्यक्ष मो. राशिद को कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपे जाने की जानकारी मिलते ही सपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. महानगर मीडिया प्रभारी सैयद मोहम्मद अस्करी की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने मो. राशिद को फूल मालाओं से लाद दिया और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. बधाई देने वालों में अभिषेक प्रताप सिंह, दीपक यादव, अभिषेक यादव, दीपक मिश्रा, शिवम सिंह, कामरान, सनी कुमार, सचिन यादव, आदित्य यादव, सौरभ सिंह, आमिर अली, शबीह हसन आदि शामिल रहे.