14 मार्च को मुंडेरा मंडी में 80 टेबल पर होगी मतगणना, दोपहर 12 बजे के बाद क्लीयर हो जाएगा परिणाम

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फूलपुर संसदीय क्षेत्र का उपचुनाव सकुशल संपन्न होने के बाद एडमिनिस्ट्रेशन मतगणना की तैयारी में जुट गया है. उधर, राजनीतिक दल के प्रत्याशियों के साथ समर्थकों के दिलों की धड़कन तेज हो गई है. क्योंकि, वोटिंग परसेंटेज कम और जातिगत गुणा-गणित के साथ गठबंधन की चाल का ऊंट किस करवट बैठेगा, अभी ये क्लीयर नहीं हो पा रहा है.

विधानसभावार होगी गिनती

जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमर पाल सिंह, विशेष एआरओ अशोक कुमार कनौजिया के साथ ही सभी एआरओ व प्रभारी अधिकारी सोमवार को दिन में मुंडेरा मंडी पहुंचे और मतगणना की तैयारियों को देखा. मंडी में कुल 80 टेबल लगाए गए हैं. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 16 टेबल हैं. इसमें 14 टेबल पर ईवीएम से मतों की गिनती होगी और एक टेबल पर पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी. एक टेबल एआरओ के लिए बनाई गई है. टेबल को जाली और बैरिकेडिंग से घेरा गया है. प्रत्येक टेबल पर मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायकों की तैनाती होगी. इसके साथ ही माइक्रो आब्जर्वर भी टेबल पर होंगे. मतगणना शुरू होने के पहले ईवीएम की कंट्रोल यूनिट (सीयू) की स्क्रूटनी तथा निरीक्षण एजेंटों के सामने की जाएगी.

पांच तक पहुंच जाएंगे कर्मचारी

मतगणना सुबह सात बजे शुरू हो जाएगी. वहीं सुबह पांच बजे तक मतगणना कर्मचारी मुंडेरा मंडी पहुंच जाएंगे. किसी भी व्यक्ति को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी. अधिकारियों की मानें तो दोपहर साढ़े बारह से एक बजे के बीच में मतगणना का परिणाम सामने आ जाएगा. सबसे पहले इलाहाबाद शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र का रिजल्ट आएगा. सबसे बाद में फूलपुर और सोरांव विधानसभा क्षेत्रों के नतीजे आएंगे.

नेताओं ने भी किया निरीक्षण

राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी सोमवार को मुंडेरा मंडी स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव, मुख्य चुनाव अभिकर्ता रामआसरे पटेल, जिला प्रवक्ता दानबहादुर मधुर, राकेश सिंह, अजीत यादव आदि ने स्ट्रांग रूम की सील का जायजा लिया.