- घना कोहरे ने किया लोगों को परेशान

- ठंडी हवा ने धूप को किया बेअसर

LUCKNOW :

राजधानी लखनऊ में सोमवार को मौसम बेहद सर्द रहा। जहां सुबह देर तक छाया घना कोहरा का असर दोपहर तक देखने को मिला। तो वहीं धूप निकलने के बावजूद उसमें तापिश काफी कम रही। लोग कैप, मफलर और जैकेट पहनकर खुद को ठंड से बचाते नजर आये। शीतलहर चलने से पारा नीचे आ गया। दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया।

फिर करवट ले रहा मौसम

मौसम विभाग का कहना है पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी का असर शीतलहर के रूप में देखने को मिल रहा है। वेस्टर्न डिस्र्बेस के चलते एकबार फिर मौसम करवट लेगा। मंगलवार को सुबह घना कोहरा छाया रहेगा। तो वहीं दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। बुधवार को हलकी बारिश तो गुरुवार को तेज बारिश के आसार हैं। ऐसे में ठंड एकबार फिर अपना असर दिखायेगी। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने का अनुमान है।

कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत

सोमवार का दिन लखनवाइट्स के लिए मुश्किलों वाला दिन रहा। एक ओर जहां सुबह देर तक घना कोहरा छाया रहा। विजिबिलिटी कम होने से लोगों की गाडि़यों की रफ्तार थम सी गई। जिसकी वजह से कई जगह लोग ट्रैफिक से परेशान हुये। तो वहीं दिनभर शीतलहर चलने से लोग ठिठुरते हुये नजर आये। लोग अलाव, हीटर और ब्लोअर आदि से खुद को गर्म करने की कोशिश करते दिखे।