-आरयू और यूपी बीएड-2019 की वेबसाइट पर आज से शो होंगे कॉलेज

-फीस जमा करने के बाद कैंडिडेट्स ऑनलाइन निकाल सकेंगे अलॉटमेंट लेटर

बरेली: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की सेकेंड राउंड में काउंसलिंग कराने वाले कैंडिडेट्स को आरयू ने संडे को कॉलेज अलॉट कर दिए हैं। मंडे सुबह से ही कैंडिडेट्स अपने कॉलेज देख सकेंगे। यह जानकारी यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो। बीआर कुकरेती ने दी।

27 से पूल काउंसलिंग

सेकंड राउंड की काउंसलिंग के लिए 1.21 लाख कैंडिडेट्स के रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें से 1.12 लाख कैंडिडेट्स ने ही कॉलेज सेलेक्ट किया था। कॉलेज सेलेक्ट करने वाले कैंडिडेट्स को आरयू ने 23 जून को कॉलेज आवंटित कर दिए। 24 जून को कैंडिडेट्स आवंटित कॉलेज देखकर फीस जमा करेंगे। इसके लिए आरयू ने 24-26 जून तक कॉलेज फीस जमा करने का मौका दिया है। फीस जमा करने वाले कैंडिडेट्स को आरयू ऑनलाइन अलॉटमेंट लेटर जारी कर देगा। इसके बाद 27-29 जून तक पूल काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे।

बची सीटों को भरेंगे कॉलेज

काउंसलिंग से जितनी भी सीटें कॉलेजेज की खाली बचेंगी, उन्हें कॉलेज खुद ही अपने स्तर से भर सकेंगे। काउसंलिंग से खाली बची सीटों को भरने के लिए कॉलेज को 13 जुलाई के बाद ही मौका मिल सकेगा। इससे पहले काउंसलिंग के थ्रो ही सीटें भरी जाएंगी।

सेकंड राउंड में काउंसलिंग कराने वाले कैंडिडेट्स को 24 जून से कॉलेज शो होने शुरू हो जाएंगे। कैंडिडेंट्स को कॉलेज फीस जमा करने के लिए 24-26 जून तक का मौका दिया गया है।

प्रो। बीआर कुकरेती, यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा समन्वयक