- दूसरे चरण की काउंसिलिंग में 26 जून तक फीस जमा करने का मौका

- डेबिट कार्ड से भुगतान नहीं होने की शिकायतें, 25 हजार ने जमा की फीस

बरेली : उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की दूसरे चरण की काउंसिलिंग में 1.12 लाख अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए कॉलेज आवंटित हो गए हैं. सीट आवंटन के पहले दिन करीब 25 हजार अभ्यर्थियों ने फीस जमा कर प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराई. प्रदेश में बीएड की करीब 92,500 सीटों पर प्रवेश हो चुके हैं. आवंटित सीटों पर अभ्यर्थियों के पास अब 25-26 जून तक फीस जमा करने का मौका रहेगा.

इस बार बीएड की प्रवेश परीक्षा एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने आयोजित की थी. इसमें करीब 5.44 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. पहले चरण की काउंसिलिंग में 67,500 सीटें भर चुकी हैं. दूसरे चरण की काउंसिलिंग के लिए 1.12 लाख अभ्यर्थियों ने अपने मनपसंद कॉलेज में प्रवेश की च्वाइस लॉक की थी. इन्हें रैंक-च्वाइस के आधार पर कॉलेज आवंटित हुए हैं.

डेबिट कार्ड से न जमा करें फीस

डेबिट कार्ड से फीस भुगतान को लेकर टोल फ्री नंबर पर शिकायतें आई. अभ्यर्थियों ने बताया कि फीस जमा नहीं हो रही है. प्रोफेसरों ने उन्हें बताया कि डेबिट कार्ड से अधिकतम 40 हजार रुपये तक के भुगतान की सीमा तय है. जबकि उन्हें 46 हजार रुपये फीस जमा करनी है. अभ्यर्थियों को दूसरे मोड यानी ऑनलाइन बैंकिंग से फीस जमा करने की सलाह दी गई है.

वर्जन

दूसरे चरण में 25 हजार अभ्यर्थियों ने फीस जमा कर दी है. फीस भुगतान को लेकर कुछ शिकायतें आई.

-प्रो. बीआर कुकरेती, समन्वयक राज्य प्रवेश परीक्षा बीएड