- कलरफुल गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी के बढ़ रहे दीवाने

- कस्टमर्स को लुभाने के लिए तैयार है ज्वैलरी मार्केट

DEHRADUN: ज्वैलरी मार्केट लगातार अपना स्वरूप बदल रहा है। कारण, लगातार बंद, कस्टमर्स के बदलते टेस्ट से कदम से कदम मिलाना और अक्षय तृतीया के त्योहार पर कस्टमर्स को कुछ खास प्रस्तुत करना माना जा सकता है। फेस्टिव सीजन के मौके पर ट्रेडीशनल ओरिजिनल गोल्ड ज्वैलरी जहां लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी, वहीं अब कलरफुल स्टाइलिश ज्वैलरी भी लोगों के दिलों को खूब भा रही है। अक्षय तृतीया के मौके पर आप कलर फुल ज्वैलरी को सौंदर्य का हिस्सा बना सकते हैं। दून की सर्राफा मार्केट ने इस बार मल्टी कलर ज्वैलरी कस्टमर्स को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। सिल्वर, गोल्ड और डायमंड की नई डिजायनर ज्वैलरी में कलरफुल कॉम्बिनेशन की डिमांड भी इस बार ज्यादा है।

हर उम्र के लिए अलग आर्टिकल्स

मार्केट में इस बार कलरफुल ज्वैलरी का बाजार खूब लुभा रही है। फेस्टिवल कोई भी हो आप अपनी ड्रेस और मेकअप के हिसाब से अपनी ज्वैलरी परचेज कर सकते हैं। बैंगल्स से लेकर पेंडेंट, नेकलेस, चेन, अंगूठी सभी ज्वैलरी आइटम्स में भी आपको मल्टी कलर्स मिल जाएंगे। महिलाओं में ज्वैलरी का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। यंग ग‌र्ल्स से लेकर मिडल और अपर ऐज ग्रुप के लिए यहां बाजार में हर तरह का आइटम सजा है।

लुभा रही कलरफुल स्टोन्स ज्वैलरी

गोल्ड की तरह डायमंड ज्वैलरी में कलरफुल स्टोंस की डिमांड बहुत ज्यादा है। कस्टमर्स अपने पसंद के हिसाब से इनके स्टोंस को खुद बदल सकते हैं। फेस्टिवल को देखते हुए तनिष्क ने बीते दिनों स्पेशली डायमंड के आइवा और जायरा कलेक्शन लॉन्च किए। वहीं गोल्ड में आक्सीडाइज्ड ज्वैलरी का चलन बढ़ गया है। इसमें गोल्ड के ओरिजिनल कलर को डल कर दिया जाता है लेकिन इसकी प्योरिटी पर कोई असर नहीं पड़ता है। यहां तक कि प्लेन गोल्ड चेन की लोकप्रियता को देखते हुए इसमें भी डिजाइन सप्लीमेंट्स शामिल किए गए हैं।

वर्जन---

हमारे यहां कलरफुल डिजायनर गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी स्पेशल है। इनको इस तरह से तैयार किया गया है कि हर ऑकेजन पर इनको पहना जा सकता है। अक्षय तृतीया के मौके पर लोग गोल्ड की खरीद ज्यादा करते हैं इसी को ध्यान में रखकर मार्केट में इस ज्वैलरी को लांच किया है।

----- मनमीत सिंह, सेक्रेटरी, सर्राफा मंडल देहरादून

हमारे यहां कई तरह की कलरफुल ज्वैलरी उपलब्ध है। इन दिनों कस्मर्स कलरफुल ज्वैलरी को लेकर काफी डिमांड कर रहे हैं। इसी को देखते हुए मार्केट में भी कलरफुल ज्वैलरी की वाइड रेंज उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अलावा खास ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं।

----- अमित गोयल, ज्वैलर, शैफाली ज्वैलर्स