-बरेली के गांव मिलक पिछौड़ा में दो समुदायों के बीच बढ़ा तनाव

-हिंदू महिलाएं दे चुकीं पलायन की चेतावनी

बरेली। मंदिर में पूजा करने से रोकने के बाद महिलाओं की ओर से पलायन की चेतावनी के बाद चर्चा में आए मिलक पिछौड़ा गांव में नए विवाद ने सिर उठाया है। गांव निवासी युवक का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गांव के कई लोगों के मोबाइल फोन पर शुक्रवार को एक वीडियो पहुंचा तो चर्चा होने लगी। वीडियो में गांव का एक युवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है। पुलिस को पता चला कि टिप्पणी करने वाला मिलक पिछौड़ा गांव का जाबिर है। पुलिस ने आरोपित को गांव से गिरफ्तार कर लिया। नवाबगंज थाने के एसआई शौकेंद्र सिंह ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने एफआईआर में माना कि मिलक पिछौड़ा गांव में दो समुदायों के बीच तनाव चल रहा। ऐसे में वीडियो में प्रधानमंत्री पर टिप्पणी किए जाने से एक पक्ष व राजनीतिक लोगों में आक्रोश पैदा हो रहा।

कई थानों की पुलिस तैनात

हालांकि, वीडियो लोकसभा चुनाव से पहले का होने का अंदेशा जताया जा रहा है। चूंकि इस वक्त गांव का माहौल तनावपूर्ण है, ऐसे में अचानक यह वीडियो वायरल होना तनाव बढ़ा सकता है। पुलिस जांच रही है कि वीडियो कब का है। दूसरी ओर गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनात है। सावन के चलते अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

इसलिए गांव में है तनाव

गांव में 150 ¨हदू परिवार हैं, जबकि 450 मुस्लिम। ¨हदू महिलाओं ने वीडियो वायरल कर आरोप लगाया था कि दूसरे समुदाय के लोग उन्हें मंदिर नहीं जाने दे रहे। ऐसा ही रहा तो वे गांव से पलायन कर जाएंगी। हालांकि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि गांव में मंदिर निर्माण कराया जा रहा था। दूसरे समुदाय ने शिकायत की थी, जिस पर निर्माण रोका गया। किसी भी धार्मिक आयोजन व पूजा-पाठ पर कोई रोक नहीं है। किसी ने ऐसा करने की कोशिश की तो कार्रवाई होगी।