-मीटिंग के दौरान कहा, सड़कें दुरुस्त नहीं तो पेमेंट भी नहीं

<-मीटिंग के दौरान कहा, सड़कें दुरुस्त नहीं तो पेमेंट भी नहीं

PRAYAGRAJ: PRAYAGRAJ: शहर की बदहाल सड़कों पर कमिश्नर के तेवर कड़क हो गए हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि सड़कों की मरम्मत करवाने की जिम्मेदारी संबंधित विभागों की होगी। अगर कोई ठेकेदार इसमें लापरवाही करता है तो उसका अंतिम भुगतान रोक दिया जाएगा। कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय में डीएम बीसी गोस्वामी के साथ मीटिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शहर के ट्रैफिक सिस्टम, पार्किंग व्यवस्था, सड़कों की मरम्मत, शहर का सौन्दर्यीकरण, स्मार्ट सिटी तथा माघ मेला के जुड़े कार्यो की समीक्षा की।

दुरुस्त हो ट्रैफिक सिस्टम

कमिश्नर ने शहर के ट्रैफिक सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह को निर्देशित किया। बेतरतीबी से वाहन पार्क करने वालों के खिलाफ एक्शन लेकर उन्हें उचित पार्किंग के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया। डीएम ने बताया कि व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ बैठक कर सुनिश्चित कर लिया जाए कि पार्किंग बेहतर हो। इसके लिए वार्षिक, त्रैमासिक तथा मासिक कूपन भी जारी किये जाएं। इससे दुकानदार वाहनों को सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित रूप से मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर सकेंगे।

मामलों पर हुई चर्चा

-शहर के ट्रैफिक सिस्टम पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए। स्कूल, कोचिंग, शॉपिंग मॉल, हॉस्पिटल और धार्मिक स्थलों पर पार्किंग न होने पर नोटिस दी जाए।

-जिन संस्थानों द्वारा ट्रैफिक सिस्टम में में बाधा डाली जाती है उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए फाइन लगाया जाए।

-सिविल लाइन क्षेत्र में अवैध वेंडरों की शिफ्टिंग कराकर नाइट मार्केट डेवलप किया जाए।

-जनता से अपील है कि सड़कों को त्यौहारों के आयोजन या अन्य कार्यक्रमों के लिए खोदा न जाए।

-एडीएम सिटी तथा एडीएम मेला को निर्देशित किया कि कुंभ की तर्जपर माघ मेला की तैयारी हो।

-चौराहों पर बनायी गयी आकर्षक कलाकृतियों एवं पौधों को नगर निगम की सहायता से प्रयागराज प्राधिकरण द्वारा पानी से धुलाई कराने के निर्देश दिए।

-स्मार्ट सिटी के कायरें में तेजी लाई जाए। इसके लिए एक्टिविटी चार्ट प्रस्तुत किया जाए।