ई-ऑक्शन के तहत हुई पल्लवपुरम में एक कमर्शियल प्लॉट की बिक्री

94,400 रुपए प्रतिवर्ग मीटर के मिले रेट्स, 684 वर्ग मीटर का प्लॉट सेल

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण की ई-ऑक्शन प्रक्रिया का मुहूर्त हो गया है। एक कमर्शियल प्लॉट की बिक्री से प्राधिकरण उत्साहित है जिसकी वजह प्रॉपर्टी के रेट्स हैं। पल्लवपुरम में 684 वर्ग मीटर का एक प्लॉट 94,400 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से बिका है। ऑनलाइन ई-ऑक्शन प्रक्रिया मंगलवार को पूरी हुई।

जरा समझ लें

मेरठ विकास प्राधिकरण ने विभिन्न योजनाओं में कमर्शियल, इंडस्ट्रियल, गु्रप हाउसिंग, हॉस्पीटल आदि के लिए आईडेंटिफाई प्लॉट्स की बिक्री शुरू कर दी है। ऑनलाइन ई-ऑक्शन प्रक्रिया के तहत गत दिनों प्राधिकरण ने 135 चिह्नित संपत्तियों को प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड किया है। प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन ई-ऑक्शन प्रक्रिया के तहत सबसे पहले पल्लवपुरम स्थित एक संपत्ति को लेकर खरीदारों ने अपनी रुचि दिखाई। इस संपत्ति के लिए सर्वाधिक बोली 94,400 रुपए प्रति वर्ग मीटर पर जाकर रुकी जिसके बाद इसकी बिक्री कर दी गई। पल्लवपुरम मेन हाइवे पर यह कमर्शियल प्रॉपर्टी 684 वर्ग मीटर एरिया का है।

होगा प्रमोशन

अधीक्षण अभियंता और ई-ऑक्शन प्रक्रिया के प्रभारी पीपी सिंह ने बताया कि प्राधिकरण अब ऑनलाइन ई-ऑक्शन प्रणाली का प्रचार-प्रसार करेगा। एक प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन ऑक्शन की प्रक्रिया पूर्ण हुई है। अक्टूबर में अन्य प्रॉपर्टीज के लिए भी अलग-अलग राउंड में ई-ऑक्शन प्रक्रिया का संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण अपनी प्रॉपर्टीज का प्रचार-प्रसार करेगा और लोगों को ई-ऑक्शन प्रणाली के बारे में आमजन को अवेयर करेगा।

पारदर्शिता के साथ ई-ऑक्शन प्रणाली के तहत प्राधिकरण ने पहली संपत्ति की बिक्री की है। पल्लवपुरम में करीब 684 वर्ग मीटर के कॉमर्शियल प्लाट की बिक्री हुई है, जिसके रेट्स 94,400 रुपए प्रति वर्ग मीटर हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया में शामिल लोगों ने इसे बेहद सराहा है।

पीपी सिंह, अधीक्षण अभियंता एवं प्रभारी ई-ऑक्शन, एमडीए