-फुटकर पैसों के लेन-देन का भी खूब चला धंधा

- चोरी छिपे कमीशनखोरों ने की मोटी कमाई

Meerut । मोदी सरकार के कालेधन के सबसे बड़े प्रहार के बाद बाजार में एकदम से फुटकर पैसों की मांग बढ़ गई। वहीं कुछ लोगों ने फुटकर पैसों के लेनदेन से भी खूब कमाई शुरू कर दी। फुटकर पैसे ना होने से रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टॉप पर लोग परेशान होते रहे। वहीं, शहर के कई इलाकों में लोग फुटकर पैसों को एक्सचेंज करने में भी कमाई करते रहे। कुछ लोग 500 रूपए के नोट बदले में महज 300 रूपए ही चेंज देते रहे। पैसों को लेकर अफरातफरी का माहौल ऐसा रहा कि बाजारों में लोग नदारद रहे और दुकानदार सन्नाटे में समय काटते रहे।

चोरी-छिपे चला धंधा

मंगलवार रात से 500-1000 के नोट पर पाबंदी के बाद धंधेबाजों ने मोटा मार्जिन कमाने का खेल शुरु कर दिया है। शहर के कुछ लोगों ने एक लाख के बदले 70 हजार रुपये देने का धंधा शुरु किया है.ये सब काम बुधवार को पूरे दिन चोरी-छिपे जमकर हुआ।

नेटवर्क से चला खेल

मंगलवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बाद ही शहर में धंधेबाजों का नेटवर्क अलर्ट हो गया। चोरी छिपे अफवाह और अफरातफरी का फायदा ध्ाधेबाजों और कमीशनखोरों ने खूब उठाया.सभी ने अपने-अपने सर्किलों में ये बताना भी शुरु कर दिया कि यदि कोई अपने बड़े नोट को छोटे में बदलवाना चाहता है तो 30 प्रतिशत पर नोट बदलवा दिए जाएंगे।

खूब हुए वारे-न्यारे

सूत्रों की मानें तो मंगलवार रात से दिनभर कमीशनखोरी धंधा चल निकला। चोरी-छिपे लोगों ने खूब चेंज करने के नाम से पैसे कमाए, इस धंधे से जुड़े युवकों ने बुधवार शाम होते-होते लाखों रूपए के वारे न्यारे कर दिए।