एमजी रोड के ब्यूटीफिकेशन वर्क में धीमी रफ्तार पर कमिश्नर भड़के

एई समेत चार जेई को दी वार्निग, हो सकती है सस्पेंशन की कार्रवाई

ALLAHABAD: ब्यूटीफिकेशन के नाम पर सिविल लाइंस एरिया को और अधिक बदसूरत बनाने वाले और सड़कों को जगह-जगह खोद कर छोड़ देने वाले अधिकारियों व फर्मो की अब खैर नहीं है। ब्यूटीफिकेशन वर्क की धीमी रफ्तार व लापरवाही से नाराज कमिश्नर राजन शुक्ल ने एमजी रोड पर वर्क करा रहे तीन फर्मो को ब्लैक लिस्टेड करने और एई समेत चार जेई को लास्ट वार्निग देते हुए सुधार न होने पर संस्पेंशन का आदेश दिया है। कमिश्नर के सख्त रवैये से एडीए के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, काम में स्पीड लाने का प्लान भी बना लिया गया है। मंगलवार को एडीए की अवस्थापना निधि के कार्यो की समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने यह आदेश दिए।

अब आएगी काम में तेजी

कमिश्नर की सख्ती और कार्रवाई के आदेश के बाद अब सिविल लाइंस एरिया में कराए जा ब्यूटीफिकेशन वर्क के एक बार फिर स्पीड पकड़ने की उम्मीद जगी है। कमिश्नर ने सिविल लाइन्स के सौदर्यीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं आधुनिकीकरण के कायरें की स्पीड स्लो पाए जाने पर इन कायरें को करा रहे जय बिल्डर्स, एसएस एशोसिएट्स व प्रोग्रेसिव इंजीनियरिंग फर्म को कठोर चेतावनी जारी करने का आदेश एडीए उपाध्यक्ष देवेंद्र पांडेय को दिया। कहा कि इन्हें नोटिस देते हुए पूछा जाए कि क्योंन इन तीनों फमरें को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाये।

डिजाइन मिले तो काम आगे बढ़े

सुभाष चैराहे के री मॉडलिंग की स्लो स्पीड पर ठेकेदारों के द्वारा बताया गया कि अभी कार्य की डिजाइन नही मिल पायी है। इस पर कमिश्नर ने सहायक अभियंता व अवर अभियंताओं को कड़ी फटकार लगाते हुये कायरें को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने कहा कि अवस्थापना विकास निधि से 2015-16 में स्वीकृत कायरें को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। मीटिंग में एडीए उपाध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय, मुख्य अभियंता आरएन ंिसंह, अधिशासी अभियंता आरडी राय, अपर सचिव गुडाकेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

एक महीने में चालू करें पार्किग

अवस्थापना के कार्यो की समीक्षा के बाद कमिश्नर ने सिविल लाइन्स एरिया में निर्माणाधीन मल्टी लेविल कार पार्किंग का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य देखने के बाद उन्होंने कहा कि इसे एक माह के अन्दर पूरा कराते हुए जल्द से जल्द चालू किया जाए ताकि सिविल लाइंस एरिया को पार्किंग और जाम की समस्या से छुटकारा दिलाया जा सके।