सेवा में तैनात एडीए कर्मचारियों ने की वीसी से लगायी गुहार

कमिश्नर आवास पर हमें नहीं करना है काम, बुला लें वापस

ALLAHABAD: इलाहाबाद विकास प्राधिकरण ने कमिश्नर राजन शुक्ला की खातिरदारी और जी हुजूरी के लिए जिन कर्मचारियों को उनके आवास पर लगा रखा है, उन पर आए दिन कमिश्नर का गुस्सा बरस रहा है। करीब दो महीने पहले कमिश्नर और उनके पिता द्वारा कर्मचारियों के साथ दु‌र्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया था। वहीं एक बार फिर एडीए कर्मचारियों ने कमिश्नर पर गाली-गलौज के साथ ही दु‌र्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत कर्मचारियों ने एडीए कर्मचारी संगठन के साथ ही वीसी देवेंद्र कुमार पांडेय से भी की है।

वापस बुला लें साहब

एडीए में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में तैनात सतीश चंद्र कन्नौजिया ने मंगलवार को इलाहाबाद विकास प्राधिकरण कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव को प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा है वे आयुक्त कार्यालय से संबद्ध हैं, जहां उन्हें आए दिन प्रताडि़त किया जा रहा है। जिम्मेदारी तो कपड़े धोने की है, लेकिन झाड़ू-पोछा कराने के साथ ही अन्य कर्मचारियों का भी काम कराया जा रहा है। मारने के लिए हाथ उठाया जाता है और गाली दी जाती है। रोज-रोज के गाली-गलौज से तनाव में जी रहा है। इसलिए अब कमिश्नर कार्यालय में काम करना नहीं चाहता है।

प्रताड़ना का आरोप

पिछले करीब दो वर्षो से आयुक्त के कैम्प कार्यालय में तैनात एडीए के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विशेश्वर राय ने भी कमिश्नर आवास से हटाकर एडीए कार्यालय में तैनात किए जाने की मांग की है। विशेश्वर का आरोप है कि रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक प्रतिदिन टेलीफोन ऑपरेटर के रूप में ड्यूटी करने के बाद भी उसे प्रताडि़त किया जा रहा है। अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान है।

वापस बुलाए जाएं कर्मचारी

कर्मचारियों की शिकायत पर इलाहाबाद विकास प्राधिकरण कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव ने वीसी को ज्ञापन सौंपकर कमिश्नर आवास पर लगाए गए सभी कर्मचारियों को वापस बुलाए जाने की मांग की है। कहा है कि यदि जल्द से जल्द सभी कर्मचारियों को कमिश्नर आवास से नहीं हटाया गया तो आंदोलन किया जाएगा।