- सरचार्ज को लेकर जारी है घमासान

- कमिश्नर के आदेश पर होगा मामले का पटाक्षेप

ALLAHABAD:

नगर निगम में सरचार्ज के विरोध और समर्थन को लेकर पार्षदों के बीच शुरू हुआ घमासान जारी है। विवाद अब नगर आयुक्त व मेयर के बाद कमिश्नर तक पहुंच गया है। पार्षदों के एक ग्रुप ने बुधवार को कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। कमिश्नर ने वैधानिक निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया।

कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

टैक्स पर प्रमोशनल सरचार्ज लगाए जाने के विरोध में एक तरफ जहां कुछ पार्षद विरोध जता चुके हैं। आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। वहीं पार्षदों के दूसरे ग्रुप मेयर व नगर आयुक्त से सदन बुलाकर निर्णय लिए जाने की मांग की है। मेयर व नगर आयुक्त से सदन बुलाए जाने की मांग करने के बाद बुधवार को पार्षद निजामउद्दीन के नेतृत्व में पार्षदों ने कमिश्नर राजन शुक्ला से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

पार्षदों ने कमिश्नर से कुछ पार्षदों द्वारा नगर निगम के अमन चैन को खराब करने की शिकायत की। कहा कि प्रमोशनल सरचार्ज व कॉमर्शियल भवनों पर टैक्स लगाए जाने का निर्णय लिया गया था। जिस पर मेयर ने रोक लगा दी है। फिर भी कुछ पार्षद विरोध कर रहे हैं। जिस पर कमिश्नर ने पार्षदों को जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। कहा कि अधिकारियों को बुलाकर वैधानिक जांच कराई जाएगी। वैधानिक रूप से जो भी उचित होगा, उसे लागू कराया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में पार्षद निजामउद्दीन के अलावा राजू शुक्ला, राजे निषाद, नीरज गुप्ता, रेखा उपाध्याय, गिरधारी सिंह, अब्दुल समद, गुड्डी यादव, लाज सोनकर, नंदलाल निषाद, अकीलुरहमान, राजू निषाद, रमा दीक्षित, मीनू तिवारी, विनय जायसवाल, सतीश केसरवानी, सुमन शुक्ला, दिनेश गुप्ता, शम्स तवरेज, राजेश कुशवाहा आदि शामिल रहे।