सेना से एनओसी के चक्कर अभी तक शुरू नहीं हो सका है काम

ALLAHABAD: शनिवार को कमिश्नर राजन शुक्ला की अध्यक्षता में आयेाजित सेतु निगम की बैठक में शहर में प्रस्तावित तीन ओवर ब्रिज के कामों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर कमिश्नर को बताया गया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के समीप करियप्पा द्वार से एकलव्य चौराहे तक फोर लेन फ्लाई ओवर रक्षा विभाग से एनओसी मिलने के बाद शुरू होना है। एनओसी न मिलने से मामला पेंडिंग है। इस पर 90 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सेना से एनओसी मिलने का इंतजार

इसी क्रम में पानी की टंकी के पास निर्मित आरओबी का निर्माण के संबंध में बताया गया कि इस पर 25 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। न्यू यमुनापुल के पहले बांगड़ धर्मशाला से बैरहना क्रास्थवेट स्कूल की तरफ फ्लाई ओवर के निर्माण के बारे में बताया गया कि यह सेना के 14250 वर्गमीटर के क्षेत्रफल में आ रहा है। जिसकी सेना द्वारा आंकलित मूल्य 32 करोड़ बताया गया है। एमएनएनआईटी के पास फ्लाई ओवर की लागत 64 करोड़ है और इसकी एनओसी आना बाकी है। बैठक में बताया गया कि कर्णावती नदी सेतु भारतगंज प्रतापपुर मार्ग राजापुर ग्राम के पास फ्लाई ओवर के निर्माण में जमीन विवाद की जानकारी दी गई। जिसको कमिश्नर ने जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

उप परियोजना प्रबंधक चेतावनी जारी

इलाहाबाद-कानपुर रेल खंड पर मनौरी रेलवे स्टेशन के पास मनौरी-सरायअकिल रेलवे क्रासिंग पर उपरिगामी सेतु के निर्माण के संबंध में बताया गया कि यहां यूटिलिटी सर्विसेज शिफ्टिंग की समस्या आ रही है। कमिश्नर ने सभी परियोजनाओं में धीमी प्रगति एवं लापरवाही बरतने पर उप परियोजना प्रबंधक एसपी बागरी को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रेलवे को पत्र लिखे जाने हेतु जेडीसी सुरेशचंद्र को निर्देश दिया। डीएम संजय कुमार ने परियोजना में लगे अधिकारियों को सुचारू रूप से समयबद्धता के साथ क्रियान्वयन के निर्देश दिए।