- पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचने पर मचा कोहराम

- आरआरएफ, पुलिस व प्रशासनिक अफसरों का फ्लैग मार्च

- एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा

Mawana : बहसूमा के वीरेंद्र पाल की हत्या कर शव शाहपुर-बटावली के जंगल में फेंकने के मामले को लेकर सांप्रदायिक तनाव व्याप्त है। पोस्टमार्टम के बाद शव बहसूमा पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक को उचित मुआवजे और पुत्र को सहकारी समिति में नौकरी के आश्वासन पर शव उठने दिया। पीडि़त परिजनों की तहरीर पर एक नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद गुस्साए लोग शांत हुए और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

जंगल में मिला था शव

बता दें कि मोहल्ला जुमेरात निवासी वीरेंद्र पाल पुत्र रामफल शनिवार को बाग में जाने की बात कहकर गया था। रविवार को उसका गोली लगा शव शाहपुर के जंगल में पड़ा मिला था। ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से उसकी शिनाख्त कराकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

हत्या की तहरीर

मृतक के परिजनों ने बहसूमा के मोहल्ला सड़क वाला निवासी बुंदू पुत्र समीर को नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ वीरेंद्र पाल की हत्या की तहरीर दी। सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस के साथ एसडीएम ब्रजभान सिंह, सीओ डीपी सिंह, तहसीलदार ज्योति राय सोमवार को सुबह थाने पर पहुंच गए।

घर में कोहराम

पोस्टमार्टम के बाद शव कस्बे में पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया और मृतक के आवास पर ग्रामीणों को हुजूम उमड़ पड़ा। हालात देख पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने आरआरएफ और और पुलिस बल को साथ लेकर फ्लैग मार्च किया, जिससे कस्बे में सनसनी फैल गई। सुबह से ही तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स मौजद रही।

दिया आश्वासन

एडीएम प्रशासन दिनेश चंद, जिला पंचायत अध्यक्ष म¨नदरपाल और सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिहं ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने व हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजने का आश्वासन दिया। तब जाकर गुस्साए परिजन शांत हुए और शव का अंतिम संस्कार किया।