- पांचली बुजुर्ग गांव में संप्रदाय विशेष के लोगों ने घर बना रखा था बंधक, आरोपी हुए फरार

- हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर किया हंगामा, कार्रवाई की मांग

सरूरपुर : छत्तीसगढ़ से बहला फुसलाकर लाई गई युवती संप्रदाय विशेष के मकान पर बंधक बनाए जाने की सूचना से हिंदू संगठनों में रोष फैल गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को बंधन मुक्त कराया और थाने ले आई। मगर आरोपी घर से फरार हो गए। विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने पर जमकर हंगामा किया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और युवती को उसके परिजनों के पास भेजने की मांग की। इंस्पेक्टर के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। वहीं युवती से पुलिस की पूछताछ जारी है।

ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार दोपहर बाद उन्हें सूचना मिली कि पांचली गांव में संप्रदाय विशेष के मकान पर बाहरी राज्य से युवती बहला-फुसला कर लाई गई है। जिसे बंधक बनाकर रखा गया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को देख मकान मालिक फरार हो गया। पुलिस ने युवती को बंधन मुक्त कराया और अपने साथ थाने ले आई। थाने लाकर की गई पूछताछ में युवती ने अपने को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक गांव निवासी बताया। उसने अपना नाम पारूल (बदला हुआ नाम) बताया। संप्रदाय विशेष के मकान पर हिंदू युवती को रखने की सूचना से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ताओं में रोष फैल गया। वह थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह काजला ने उन्हें समझा बुझा कर शांत करते हुए कहा कि युवती से पूछताछ की जा रही है। उसके बताए गए पते पर उसे भेजने के साथ आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। जिस पर हंगामा कर रहे लोग शांत हुए। इस दौरान मिलन सोम, अभिषेक चौहान, रामकुमार, ललित, राजीव जैन, रिपूदमन, भंवर सिंह नीरज शर्मा तथा बिजेंद्र आदि मौजूद रहे।

इंस्पेक्टर जोगेन्द्र सिंह काजला ने बताया कि युवती को संप्रदाय विशेष के मकान से बरामद कर लिया है। उसके बयान के बाद परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा।